कलेक्टर ने किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण, निर्देशों का पालन नहीं किए जाने पर हुए नाराज

 




विभिन्न वार्डों का सघन निरीक्षण कर दिए आवश्यक निर्देश

धमतरी। कलेक्टर पी.एस. एल्मा ने बुधवार सुबह जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण करने पहुँचे।पिछले निरीक्षण के दौरान दिए गए निर्देशों का पालन नहीं किए जाने पर कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर की तथा आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया।

कलेक्टर बुधवार को जिला अस्पताल पहुंचे, जहां पर उन्होंने पंजीयन काउण्टर में लोगों की भीड़ देखकर एक अतिरिक्त पंजीयन काउण्टर खुलवाने के लिए निर्देशित किया। कक्ष में अनावश्यक रूप से रखी अलमारियों व अन्य निष्प्रयोज्य सामग्रियों को हटाकर उनका अपलेखन करने के निर्देश दिए। पृथक पंजीयन काउंटर खुल जाने से भीड़ में भी कमी लाई जाने की बात कही। इसके उपरांत उन्होंने जनरल वार्ड, अंतःरोगी विभाग, आयुष विभाग, एसएनसीयू सहित विभिन्न कक्षों का सघन निरीक्षण कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जनरल वार्ड के सामने खिड़की पर पान-गुटखा की पीक के निशान देखकर कलेक्टर काफी नाराज हुए। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरे लगे होने के बाद भी अस्पताल परिसर में गंदगी फैलाने वाले लोगों पर कार्रवाई नहीं किया जाना बेहद आश्चर्यजनक है। इसी तरह एक्सरे कक्ष के सामने मरीजों एवं उनके परिजनों के लिए बनाए गए वेटिंग हाल में टी.वी., पंखे बंद पाए जाने पर भी उन्हें तत्काल चालू करवाने के लिए निर्देशित किया। इसके अलावा कलेक्टर ने नवीन शेड निर्माण, किचन निर्माण तथा जचकी वार्ड का नवीनीकरण गुणवत्तापूर्वक करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने हरहाल में नागरिक सुविधाओं में गुणवत्तापूर्ण विस्तार के लिए निर्देशित करते हुए सभी चिकित्साधिकारियों को निर्देशित किया। इस अवसर पर नगर निगम के आयुक्त मनीष मिश्रा, सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक डॉ. यूएल कौशिक सहित डॉ राकेश थापा, डीपीएम राजीव बघेल उपस्थित थे।


 चलित चिकित्सा वाहन में कराई ब्लड प्रेशर की जांच

कलेक्टर ने आज नगर भ्रमण के दौरान स्थानीय सोरिद नगर वार्ड में मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत चलित चिकित्सा वाहन में अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराया। इस दौरान उन्होंने प्रभारी चिकित्सक से प्रतिदिन इलाज कराने मरीजों की औसत संख्या, वाहन में उपलब्ध चिकित्सा सुविधाएं तथा औषधियों के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर ने वार्डवासियों से भी चर्चा कर उक्त वाहन के फेरे के बारे में जानकारी ली तथा राज्य शासन की इस महत्वाकांक्षी योजना के बारे में फीडबैक भी लिया। 



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने