Video:गांव की बेटी पूजा साहू ने कर दिया कमाल, यूपीएससी में हुई चयनित, समाज ने दी बधाई

 


भूपेंद्र साहू/पवन निषाद

धमतरी।मगरलोड ब्लाक के ग्राम नवागांव खिसोरा निवासी पूजा साहू ने आज न सिर्फ साहू समाज बल्कि पूरे जिले को गौरवान्वित कर दिया है। उन्होंने यह साबित कर दिया है कि ग्रामीण क्षेत्र में पली-बढ़ी बेटियां भी आज आईएएस बन सकती है।सोमवार को घोषित यूपीएससी के रिजल्ट में उनका 199 रैंक प्राप्त हुआ है। बचपन से ही आईएस बनने का सपना लेकर चलने वाली पूजा आज बेहद खुशी महसूस कर रही है।


सोशल मीडिया से दूर रहकर पूजा ने की तैयारी 

एमटीआई न्यूज़ से चर्चा करते हुए पूजा साहू ने बताया कि केसीपीएस से 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद रायपुर एनआईटी में बायोमेडिकल से इंजीनियरिंग करते ही वह दिल्ली में यूपीएससी की तैयारी करने लगी।2 बार में सफलता नहीं मिलने पर तीसरा अटेम्प्ट में उन्हें सफलता मिली है। अभी उनका 199 वां रैंक आया है। आईएएस, आईपीएस जो भी मिल जाए वह जरूर लेकर लोगों की सेवा करना चाहेगी। पिता शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त हो चुके हैं।मां मगरलोड में शिक्षिका है। उन्होंने बताया कि मोबाइल उपयोगी भी है और कभी-कभी नुकसानदायक होता है वह निर्भर करता कि आप कैसे उपयोग करते हैं। वह पिछले 3 साल से सोशल मीडिया से पूरी तरह से दूर थी सिर्फ पढ़ाई संबंधित चीजें ही मोबाइल में सर्च करती थी।

पिता एनआर साहू ने बताया कि  ग्रामीण क्षेत्र की बेटी का इस तरीके से सफलता प्राप्त करना बड़े गौरव की बात है वह शुरू से ही प्रतिभाशाली रही है।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने