बिना कागजात के क्षेत्र में चलाया जा रहा ट्रेक्टर

 


ताजा मामला धौराभाठा का 


पवन निषाद 

मगरलोड।धमतरी जिले के मगरलोड विकासखण्ड मुख्यालय सहित क्षेत्र में बिना कागजत एवं बिना नंबर प्लेट लिखा हुआ ट्रेक्टर वाहन बेखौफ उपयोग में  लिया में लाया जा रहा है।मामला संदिग्ध होने के बाद भी पुलिस द्वारा समय पर उचित कार्यवाही नहीं करने की वजह से अनैतिक कार्य करने वालों का गिरोह बिना भय के घूम रहा है।ताजा घटनाक्रम का उल्लेख करते हुए प्रार्थी ने नाम नहीं छाप के शर्त पर बताया कि  ग्राम धौराभाठा (नवागांव) में विगत 5 से 6 वर्षों से महेन्द्र ट्रेक्टर 475 डीआई  बिना कागजत व बिना नंबर प्लेट का उपयोग लिया जा रहा है।

 धौराभाठा (नवागांव) के ग्रामीणों से पूछताछ करने पर बताया कि वह ट्रेक्टर दूसरे जिले से खरीद कर लाया गया है लेकिन उसका कागजात न ही नंबर प्लेट पर कोई उल्लेख नहीं है।मामला संदेहप्रद होने पर प्रार्थी ने 19 जून 2022 को पुलिस थाने में लिखित शिकायत किया है।जिस पर पुलिस द्वारा ट्रेक्टर एवं ट्रेक्टर मालिक को थाने बुलाकर बिना कोई प्रमाण  कागजात नहीं दिखाने के बाद भी छोड़ दिया गया है।जिससे पुलिस की कार्यवाही पर संदेहप्रद प्रतीत होता है।


 इसी प्रकार ग्राम भरदा निवासी बिरसिंग साहू का ट्रेक्टर ट्रॉली लगभग एक वर्ष पूर्व गांव के सड़क किनारे तालाब के पास से रात्रि में चोरी हो गया। प्रार्थी बिरसिंग साहू ने पुलिस थाने में ट्रेक्टर ट्रॉली की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।आज तक चोर पुलिस की पकड़ से बाहर है।इसी तरह ग्राम अरौद निवासी संतोष साहू पिता खोरबाहरा साहू का ट्रॉली का पहिया चोरी हो गया था।।विगत 6 से 7 माह पूर्व थाने के पीछे खड़ी ट्रक का पहिया चोरी कर चोर फरार हो गया।मामला पुलिस थाने में दर्ज होने के बाद भी चोर पुलिस के पकड़ से बाहर है। क्षेत्र में बिना कागजत के ट्रेक्टर उपयोग में लाना तथा ट्रॉली ,पहिया चोरी होना बड़ा गिरोह को पनाह देना माना जा रहा है। क्षेत्र के पीड़ित किसान एवं जनप्रतिनिधियों ने उक्त गिरोह का भंडाफोड़ कर उचित कार्यवाही करने की मांग की है।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने