सड़कों में खड़े अवारा मवेशियों के गले में यातायात पुलिस ने बांधा रेडियम रिफ्लेक्टर टेप

 

 


मवेशियों से होने वाले दुर्घटनाओं को रोकने के लिए किया जा रहा है प्रयास


धमतरी। धमतरी की सड़कों में मौजूद आवारा मवेशियों की वजह से आए दिन सड़क हादसे होते रहते हैं, जिसमें कमी लाने के लिए यातायात पुलिस ने रिफ्लेक्टर लगाकर एक जागरूकता अभियान चलाया है।

पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर के निर्देशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेम्भुरकर साहू के मार्गदर्शन में उप पुलिस अधीक्षक यातायात मणीशंकर चन्द्रा , रक्षित निरीक्षक / यातायात प्रभारी के  देव राजू एवं यातायात स्टाफ द्वारा सड़क दुर्घटनाओं कमी लाने मार्ग में खड़े व बैठे रहने वाले अवारा मवेशियों के कारण हो रही दुर्घटनाओं एवं पशु धन हानि को रोकने के उद्देश्य से मवेशियों के गले में रेडियम रिफलेक्टर टेप लगाया जा रहा है , जिससे रात्रि के समय मार्ग में खड़े व बैठे रहने वाले मवेशियॉ दूर से ही देखी जा सके एवं संभावित दुर्घटनाओं को रोका जा सके ।


 इसी तरह यातायात के द्वारा दुर्घटनाओं में कमी लाने हेतु यातायात जन जागरूकता कार्यक्रम स्कूलों चलाया जा रहा है ।अब तक 2120 छात्र - छात्राओं को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया है ।स्कूली छात्र - छात्राओं की सुरक्षा की दृष्टि से निजी स्कूलों में संचालित स्कूली बस , आटो का निरीक्षण कर चाहनों में पाई गई खामियों को दूर करने वाहन चालकों एवं संचालकों को निर्देशित कर यातायात के नियमों की जानकारी दी गई।

 नगर निगम के सहयोग से कोलियारी मोड़ के पास स्थित मछली पसरा को अतिक्रमण मुक्त कराया गया, अर्जुनी मोड़ से अंबेडकर चौक , रत्नाबांधा से कालेज मोंड़ , अंबेडकर चौक से कलेक्टोरेट मोंड तक अवैध रूप से लगे बैनर , पोस्टर , फ्लैक्स को हटाया गया है एवं मार्ग में अतिक्रमण कर व्यवसाय करने वाले व्यवसायियों को हटाया गया है।

यातायात नियमों के उल्लंघन करने वाले 5551 वाहन चालकों पर कार्यवाही कर 1863800 रूपये समन शुल्क वसूल की गई है , साथ ही 412 वाहन चालकों को न्यायालय पेश किया गया है , जिसमें न्यायालय द्वारा 559600रूपये अर्थदण्ड से दंडित किया गया है ।86 वाहन चालकों का लायसेंस निलंबन हेतु परिवहन कार्यालय भेजा गया है , जिसमें से 28 वाहन चालकों के लायसेंस निलंबन किया गया है ।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने