Video:श्री राम हिंदू संगठन के दही हंडी महोत्सव को देखने हजारों की संख्या में लोग रात तक डटे रहे

  

पंचमुखी बजरंग अखाड़ा सांकरा दही हांडी फोड़कर बनी विजेता


भूपेंद्र साहू

धमतरी। 19 अगस्त को श्री कृष्ण जन्माष्टमी के पावन अवसर पर श्री राम हिन्दू संगठन द्वारा भव्य दही हांडी महोत्सव का आयोजन धमतरी के हृदय स्थल घड़ी चौक में किया गया। देर रात तक चले इस कार्यक्रम को देखने हजारों की संख्या में लोग पहुंचे थे और इस उत्सव का आनंद उठाया। ग्रीस लगे पाइप में चढ़कर कोई भी सफल नहीं हुआ। वहीं दूसरी तरफ टोली वाले प्रतियोगिता में पंचमुखी बजरंग अखाड़ा साकरा की टीम दही हांडी फोड़ कर विजेता बनी।


घड़ी चौक में आयोजित दहीहंडी महोत्सव में सामुहिक रूप से फोडे जाने वाले मटका जिसको क्रेन के माध्यम से लगभग 25 से 30 फिट ऊपर रखा गया था उसका इनाम 21000 था जिसे सारे सामूहिक दलों ने फोडने की कोशिश की लेकिन कामयाब नही हो पाए।अंततः पंचमुखी बजरंग आखाड़ा साकरा के दल ने उस सामुहिक दही हांडी को बहुत जद्दोजहद के साथ आखिर में फोड़ ही लिया और प्रथम इनाम 21000 एवम एक प्रतीक चिन्ह प्राप्त किया।साथ ही साथ एकल दही हांडी  पाइप जिसमे ग्रीस लगा होता है जिसका उचाई 20 - 22 फिट रखा जाता है 5100 इनाम रखा गया था इसमे 100 से अधिक लोगो ने बारी बारी कोशिश की लेकिन कामयाबी किसी को हासिल नहीं हो पाई। अंत मे संगठन की ओर से इस हांडी को फोड़ा गया।


मंच में शहर के सभी सामाजिक, राजनैतिक व गणमान्य नागरिक साथ ही कार्यक्रम के सहयोगी पुलिस प्रशासन,व्यापारी  एवम मीडिया के लोग मौजूद थे। लोगो को कृष्ण भगवान के धुन में मग्न होने के लिए डीजे  के साथ लाईट व आतिशबाजी फटाखे रखे गये जो आकर्षण ल केंद्र बना रहा। दर्शकों की भीड़ भारी मात्रा में थी।यह कार्यक्रम श्री राम हिन्दू संगठन धमतरी ने बहुत ही अच्छे से आयोजित किया व इस इस आयोजन में शहर व आसपास के ग्रामीण  दूर दूर से शामिल हुए। चप्पे-चप्पे की निगरानी के लिए सीसी कैमरे भी चारों तरफ लगाए गए थे ।आयोजन कर्ता में मुख्य रूप से प्रवीण साहू,कोमल सम्भाकर, प्रतीक सोनी थे। मंच पर विजय गोलछा ,शरद लोहाना, लक्ष्मण साहू , विश्वजीत कृदंत, रानू डागा , मेघराज ठाकुर,गोल्डी बरड़िया, प्रतीक लोढा, नंदवाल जसवानी अमित अग्रवाल, धन्नू लुनिया,रितूराज पावर, मराठा युवा शक्ति टीम, गुजन सिन्हा, उमेश साहू , प्रीतेश गांधी, शरद लोहाना, महेंद्र खंडेलवाल, विक्रांत शर्मा, पियूष पांडे, एएसपी मेघा टेम्भूरकर, डीएसपी सारिका वैद्य,प्रत्येक  हिन्दू समाज के अध्यक्ष ,श्री राम हिन्दू संगठन के बड़ी संख्या में कार्यकर्ता अदि मौजूद थे।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने