दशहरा पर्व पर रावण के साथ गांव गांव में जर्जर सड़क दानव का पुतला दहन

 



7 अक्टूबर को ग्रामीणों द्वारा किया जाएगा विशाल चक्का जाम


धमतरी। दशहरा पर्व पर जहां असत्य पर सत्य की विजय तथा अन्याय पर न्याय को दर्शाता हुआ रावण का पुतला दहन किए जाने की परंपरा चली आ रही है इसी के साथ ही कोलियरी,खरेंगा, दोनर, जोरातराई सड़क की जर्जर अवस्था को देखते हुए जनहित में इसके निर्माण तथा चौड़ीकरण की मांग को लेकर अनवरत रूप से धरना प्रदर्शन कर चरणबद्ध आंदोलन प्रारंभ किया गया है।
इसी तारतम्य में रावण के पुतला के साथ जर्जर सड़क रूपी दानव का पुतला जलाने का निर्णय क्षेत्र के गांव गांव में करते हुए शासन प्रशासन को आगाह किया जा रहा है कि आम जनमानस के लिए समस्या तथा परेशानी का सबब बना यहां सड़क जब तक निर्मित नहीं हो जाता तब तक ग्रामवासी आंदोलन के लिए अग्रसर रहेंगे।इसी क्रम में 7 अक्टूबर शुक्रवार को कोलयारी चौक पर गांव गांव के लोग पहुंचकर विशाल चक्का जाम करने का निर्णय भी लिया है। ग्रामीणों ने कहा है कि इसके बाद भी शासन प्रशासन तथा जिम्मेदार लोग नहीं जागे तो आंदोलन उग्र रूप धारण करेगा जिसकी रणनीति बनाने के लिए गांव-गांव में बैठकों का क्रम जारी है। 

गौरतलब है कि पूरे क्षेत्र में रोज लाउडस्पीकर तथा सोशल मीडिया के माध्यम से कार्यक्रमों के संबंध में प्रसारित किया जाता है।




  शासन-प्रशासन जनप्रतिनिधि हैं मौन,जनता करेगी इंसाफ
  उस मार्ग के नाराज ग्रामीणों ने बताया कि जर्जर सड़क पर जनहित में कोई भी जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार नहीं है जहां शासन प्रशासन के नुमाइंदे आम जनमानस को मुखातिब नहीं हो पा रहे हैं क्योंकि सड़क के नाम पर मात्र आज तक खानापूर्ति की गई है वहीं जिम्मेदार जनप्रतिनिधि भी कुछ कहने से बच रहे हैं जबकि गाढ़ी कमाई का दुधारू गाय क्षेत्र के खनिज संपदा के कारण हमेशा बना हुआ रहा है। एडीबी के नाम पर वाहवाही लेने वाले भाजपा कांग्रेस के लोग प्रस्तावित कार्य को स्वीकृति बता रहे थे जिसकी वास्तविकता सामने आने पर सभी पल्ला झाड़कर इस समस्या से अपने को अलग कर ग्रामीण जनता को अपने में छोड़ दिए हैं। समय आने पर इन सभी के साथ जनता अपने तरीके से न्याय करेगी।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने