अजीमप्रेमजी फाउंडेशन स्कूल शंकरदाह में पुलिस अधीक्षक के उपस्थिति में "नशामुक्त धमतरी"अभियान कार्यक्रम हुआ

 


फर्जी कॉल एवं सायबर संबंधी अपराध,एवं नशे के दुष्प्रभाव के संबंध में दी गई जानकारी

धमतरी।पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर  के उपस्थिति में अजीमप्रेमजी फाउंडेशन स्कूल शंकरदाह में "नशा मुक्त धमतरी" के तहत जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया गया था।जिसमें छात्र छात्राओं के द्वारा नशे के थींम को लेकर बनाई गई पेंटिंग एवं रंगोली की प्रशंसा की।साथ ही सभी छात्र छात्राओं को नशा ना करने की शपथ दिलाई गई।

एसपी प्रशांत ठाकुर ने गुरूवार को अजीमप्रेमजी स्कूल शंकरदाह के छात्र,छात्राओं को *नशामुक्त धमतरी* अभियान के बारे में बताते हुए कहा कि आज से सभी छात्रायें अपने परिवार, रिस्तेदारों, दोस्तों के यहां अगर शराब का सेवन करते होंगे तो उनको शराब के सेवन से शरीर पर होने वाले दुष्प्रभाव के बारे में बतायें, ताकि शराब का सेवन करना छोड़ दे। ऐसा करके आप लोग भी जागरूक नागरिक होने का परिचय दें सकते हैं।

सामुदायिक पुलिसिंग व नशा उन्मूलन कार्यक्रम *"नशामुक्त धमतरी"* के अंतर्गत अजीमप्रेमजी फाउंडेशन स्कूल शंकरदाह के छात्र छात्राओं को नशा उन्मूलन के थींम के तहत ड्राईंग, पैंटिंग एवं रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसमें प्रथम,द्वितीय, तृतीय आने वाले छात्रों को पुलिस अधीक्षक ने प्रशस्ति पत्र एवं गिफ्ट देकर पुरस्कृत किया।

उप पुलिस अधीक्षक अजाक रागिनी मिश्रा के नेतृत्व में  *नशामुक्त धमतरी* अभियान के तहत धमतरी जिले को नशा मुक्त करने की दिशा में धमतरी पुलिस का प्रयास लगातार जारी रहेगी। क्योंकि शराब पीकर वाहन चलाने वालों की हो रही दुर्घटना को देखते हुए यह अभियान व्यापक तौर पर पूरे जिले में चलाया जा रहा है।विभिन्न प्रकार के नशा जैसे गुढ़ाखु,गांजा ,बीड़ी, सिगरेट, सिलोशन एवं सीरिंज से नशे लेने पर, होने वाले दुष्परिणामों के बारे में बताते हुए जागरूक किया गया एवं ऑनलाइन साइबर धोखाधड़ी से बचने,बताते हुए विस्तार से बताया गया तथा।ट्रैफिक नियमों के बारे में बता कर नियमों का पालन करने की समझाईश भी दी गई।

स्कूल के छात्र, छात्राओं को ये भी बताया गया, की अभी आप लोगों को कोई भी परेशानी हो तो चाईल्ड लाईन हेल्प लाईन नंबर 1098 एवं  कंट्रोलरूम धमतरी (9479192299) में तुरंत शिकायत कर सकते हैं।

इस दौरान थाना प्रभारी अर्जुनी निरी.गगन वाजपेई, अजीम प्रेमजी फाउंडेशन स्कूल शंकरदाह के प्रिंसिपल अर्धेंन्दु शेखर दास,प्राध्यापक श्रीमती मसीह एवं अन्य शिक्षक, स्टॉफ, प्रआर.प्रवीण उइके,डिगेश शर्मा, नशा मुक्ति संस्था के अध्यक्ष मनोज कुमार साहू,शक्ति टीम से मआर.तनुजा कंवर,लक्ष्मी नांगवंशी,केशर मंडावी,महेश्वरी सिरदार सहित अधिक संख्या में अजीम प्रेमजी फाउंडेशन स्कूल शंकरदाह के छात्र,छात्राएं मौजूद थे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने