बलियारा में पेड़ में चढ़े तेंदुआ के नीचे उतरने का इंतजार, ग्रामीणों में दहशत, वन विभाग की टीम मौके पर मौजूद

 


भूपेंद्र साहू

धमतरी।शिकार की तलाश में जंगली जानवर अब बस्ती की ओर रुख करने लगे हैं। शनिवार शाम ग्राम बलियारा में अचानक तेंदुआ दिखाई देने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। वन विभाग की टीम चौकसी में लगी हुई है।लोगों में यही उत्सुकता है कि आखिर कब तेंदुआ पेड़ से नीचे उतरेगा।


 समय-समय पर वनांचल के अलावा ग्रामीण इलाकों में भी जंगली जानवरों के दिखाई देने की खबरें आती रहती है। अभी हाथी के दहशत से उबर नहीं पाए थे कि धमतरी रेंज में अब तेंदुआ भी पहुंच गया। शनिवार को ग्राम बलियारा में एक तेंदुआ लोगों को नजर आया। बताया जा रहा है कि यह तेंदुआ पहले किसी ग्ग्रामीण के घर में घुसा था, उसके बाद बाहर आकर एक पेड़ पर चढ़ गया, जिसे देखने के बाद गांव में सनसनी फैल गई थी। ग्रामीणों ने वन विभाग को सूचना देने के साथ-साथ पुलिस को भी इसकी सूचना दी। सूचना पर अर्जुनी पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई।

रेंजर महादेव कन्नौजे ने बताया कि ग्राम बलियारा में तेंदुआ दिखाई दिया है।शाम लगभग 5:30 बजे गांव में पहुंचा था। आशंका है कि वह शिकार की तलाश में आया रहा होगा। अभी बबुल पेड़ में चढ़ा हुआ है।पिंजरा एवं अन्य संसाधन के साथ टीम लगी हुई है। तेंदुआ की उम्र लगभग 6 से 7 माह की है।तेंदुए ने अब तक किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया है।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने