Breaking:शहीद मनीष ध्रुव अमर रहे के साथ धमतरी से खरेंगा के लिए रवाना हुआ पार्थिव शरीर

 


भूपेंद्र साहू

धमतरी। जिले के ग्राम खरेंगा के होनहार जवान शहीद मनीष ध्रुव का पार्थिव शरीर धमतरी जिला अस्पताल से शहर होते हुए खरेंगा के लिए रवाना हुआ। शहीद मनीष अमर रहे का नारा लगाते हुए नम आंखों से शहरवासियों ने श्रद्धांजलि दी।

 मनीष लेह लद्दाख की सीमा पर मराठा रेजीमेंट में तैनात थे।माइनस 30 डिग्री तापमान में ड्यूटी कर रहे मनीष की तबियत बिगड़ गई जिन्हें सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहाँ उपचार के दौरान उनकी मृत्यु हो गई।पार्थिव शरीर शुक्रवार रात धमतरी पहुंचा जहाँ रात भर उन्हें जिला अस्पताल धमतरी के मर्च्युरी में रखा जाएगा और सुबह अंतिम विदाई यात्रा शहर के मुख्य मार्गों से होकर ग्राम खरेंगा के लिये रवाना हुआ जहाँ राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। 


सुबह 7 बजे जिला अस्पताल में पार्थिव शरीर को फूलों से सजा मेटाडोर में आर्मी के जवानों ने रखा। वहां से पुलिस फॉलोगार्ड, सेना के वाहन के साथ रवाना हुआ। इस दौरान खरेंगा सहित अन्य जगहों से बड़ी संख्या में युवा तिरंगा लिए पहुंच गए थे। शहर के मुख्य मार्गों से धीरे-धीरे यह काफिला बढ़ता गया इस दौरान शहीद अमर मनीष ध्रुव अमर रहे अंतिम यात्रा मनीष ध्रुव अमर रहे से गुंजायमान हुआ।शहरवासियों ने जगह-जगह नम आंखों से फूलों की वर्षा कर उन्हें विदाई दी।


 खरेंगा में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार करने की तैयारी पूरी कर ली गई है। गांव पहुंचने के रास्ते में अन्य गांव के ग्रामीण भी अपने लाड़ले को श्रद्धांजलि देने सड़क पर आ गए थे। धमतरी में श्रद्धांजलि देने विधायक रंजना साहू, अवनेंद्र साहू,दयाराम साहू, रामू रोहरा,पूर्व सैनिक सेवा परिषद की पूरी टीम, सभापति अनुराग मसीह, राजेंद्र शर्मा नरेंद्र रोहरा डीपेंद्र साहू, एनसीसी के कैडेट्स के अलावा खरेंगा से हिरेंद्र साहू, सुभाष साहू सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण और शहर वासी मौजूद थे।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने