प्राचीन किले के श्री राम मंदिर का होगा जीर्णोद्धार, ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने लोगों से दान करने की अपील की

 



भूपेंद्र साहू

धमतरी।12 सौ वर्ष से अधिक पुराने इतवारी बाजार स्थित किले के श्रीराम प्राचीन मंदिर का जीर्णोद्धार किया जाना है। इसके लिए ट्रस्ट के सदस्यों ने लोगों से खुलकर दान करने की अपील की, ताकि भविष्य में राम मंदिर का भव्य निर्माण किया जा सके।

 मंगलवार को किले के श्री राम मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने मंदिर के बारे में विस्तृत चर्चा की। अध्यक्ष दिग्विजय कृदत्त ने बताया कि 1200 वर्ष से अधिक पुराने मंदिर में 12 मई 1992 को ट्रस्ट का निर्माण हुआ था जो अब तक कार्य कर रही है। जीर्णोद्धार के लिए शासन के पास एक करोड़ 98 हजार का एस्टीमेट बनाकर प्रस्ताव भेजा गया है। इसके अलावा प्रतिनिधिमंडल भी मिल चुका है। शासन द्वारा इंजीनियर को इसके लिए निर्देशित किया गया है ताकि डीएमफ से स्वीकृति दिलाई जा सके। उन्होंने बताया कि मंदिर परिसर में बोर एवं पाइपलाइन उनकी मां अंजलि राजे, भाई एवं उनके द्वारा किया जाएगा।


 ट्रस्ट के जानकी प्रसाद शर्मा और डॉ एनपी गुप्ता ने बताया कि इस मंदिर को भव्य रूप देने के लिए जनता के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों से भी अपील करते हैं कि वे खुले हाथ से दान करें ताकि शहर के प्राचीनतम मंदिर को भव्य रुप दिया जा सके। ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष अशोक पवार ने बताया कि जनार्दन होटल के सामने की जमीन भी ट्रस्ट की है जिसे कॉम्प्लेक्स का रूप देकर आय का साधन बनाया जाएगा। धर्म प्रेमियों से उन्होंने इस मंदिर के लिए ज्यादा से ज्यादा  दान करने का निवेदन किया है।सदस्यों ने बताया कि मंदिर में इस वर्ष राम जन्मोत्सव भव्य रूप से मनाया जाएगा।इसके अलावा कई कार्यक्रम किए जाएंगे।दान के लिए ट्रस्ट के सूर्यकांत तिवारी, अशोक पवार, विक्रांत शर्मा से सीधे संपर्क कर सकते हैं या  ट्रस्ट के खाता इंडियन बैंक क्रमांक 73984 10377 पर दान  दे सकते हैं।

ट्रस्ट में जानकी प्रसाद शर्मा वरिष्ठ न्यासी, डॉ. एन. पी गुप्ता वरिष्ठ न्यासी, दिग्विजय सिंह कृदत्त अध्यक्ष, सुदर्शन गुप्ता उपाध्यक्ष,सूर्यकांत तिवारी महासचिव, विनित गुप्ता सह सचिव,अशोक पवार कोषाध्यक्ष, न्यासी विकांत शर्मा, राजेन्द्र श्रोती,संतोष गुप्ता, भुरा ग्वाल, अभिमन्यु सिन्हा, नितिन गुप्ता,प्रदीप गुप्ता और कीर्ति शाह कानूनी सलाहकार हैं।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने