समाज में शिक्षा को बढ़ावा दीजिए, तो समाज मजबूती से आगे बढ़ेगा : रंजना साहू

 


आदिवासी ध्रुव गोंड समाज परिक्षेत्र मुड़ा तेलिनसत्ती के वार्षिक अधिवेशन में विधायक हुई शामिल


धमतरी।आदिवासी ध्रुव गोंड समाज परिक्षेत्र मुड़ा तेलिनसत्ती का वार्षिक अधिवेशन ग्राम तेलीनसक्ति में आयोजित हुआ। जिसका शुभारंभ समस्त आदिवासी समाज के द्वारा पारंपरिक पूजा पाठ कलश यात्रा एवं शोभायात्रा के साथ प्रारंभ हुआ, तदुपरांत बुढ़ादेव स्थापना एवं पूजा अर्चना किया गया। कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में  विधायक रंजना डीपेंद्र साहू उपस्थित रही। कार्यक्रम की अध्यक्षता सेन कुमार मंडावी मुड़ा अध्यक्ष ने किया। सर्वप्रथम विधायक ने बुढ़ादेव भगवान की पूजा अर्चना कर समस्त क्षेत्र की सुख समृद्धि खुशहाली की कामना की एवं समस्त सामाजिक बंधुओं को वार्षिक अधिवेशन की बधाई दी।


 विधायक के आगमन पर पारंपरिक संस्कृति नृत्य रेलापाटा के माध्यम से स्वागत अभिनंदन किया गया। अध्यक्षीय उद्बोधन में समाज प्रमुख ने विधायक के सामने आदिवासी परंपरा और संस्कृति की पहचान देवगुडी़ निर्माण की मांग रखी। विधायक ने समस्त सामाजिक बंधुओं को बुढ़ादेव की जयकारे लगाकर जय जोहार से नमन करते हुए कहा कि समाज में शिक्षा को बढ़ावा देना अति आवश्यक हैं, क्योंकि शिक्षित समाज ही मजबूती के साथ आगे बढ़ेगा, निश्चल भावना से समाज को आगे बढ़ाने पर समाज प्रमुख विचार विमर्श कर समाजिक कुरितियो को दुर करने का कार्य करना चाहिए। विषम परिस्थितियों में समाज के विकास के लिए एक साथ खड़े होकर लड़ना होगा और अपनी संस्कृति और समाज को बचाने के लिए हमें संकल्पित होना है, समाज का मान और सम्मान बढ़ाते हुए समाज का संगठित रखकर आगे बढ़ाने के प्रोत्साहित करना है, विधायक ने समस्त समाजजनों की उपस्थिति में प्रधानमंत्री का विशेष धन्यवाद देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री  ने 12 और जनजाति जो हमारे आदिवासी समाज हैं उन्हें अनुसूचित जनजाति से जोड़ा है, जिससे आदिवासी समाज की पहचान बनी, आज समाज की रक्षा करने के लिए वरिष्ठ जनों के मार्गदर्शन में रहकर युवाओं को एकजुट होकर समाज के विकास में आगे बढ़ाने की आवश्यकता है।

 इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से जनपद सदस्य जागेश्वरी साहू, लीना साहू, राकेश सिन्हा, देवेंद्र सिन्हा, राकेश नेताम, बहुर सिंह मरकाम, कुलेश्वर पडोटी,  देव कुमार कतलाम, दौलत कोर्राम, विष्णु छेदैया, संतोष कुमार, कांशी राम, भीखम कोर्राम, ईश्वरी मंडावी, कुसुम कोर्राम , सरोज मरकाम, टिकेश्वरी ध्रुव, बिमला ध्रुव , अनुराधा मांधवी , चित्ररेखा कोर्राम , दीना नेताम सहित बड़ी संख्या में आदिवासी समाज जन उपस्थित रहे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने