असीम प्रेम का भंडार थी भक्त मां कर्मा, भगवान को प्रसन्न कर खिलाई खिचड़ी: रंजना साहू

 


तेली समाज का इतिहास इतना सुंदर कि गर्व होता है हम तेली है : अवनेंद्र साहू


धमतरी। धमतरी विधानसभा क्षेत्र के  ग्राम पंचायत उड़ेना में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ साहू समाज की आराध्य देवी भक्त माता कर्मा की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा स्थापना किया गया एवं साहू समाज भवन के सामने विधायक निधि से स्वीकृत शेड निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया गया। गांव के समस्त साहू समाज की मातृशक्तियों के द्वारा सिर पर कलश धारण कर शोभा यात्रा निकाली गईं। तदुपरांत वैदिक धर्म के अनुसार मां कर्मा की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा स्थापना की गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्र की विधायक रंजना डीपेंद्र साहू शामिल हुई। अध्यक्षता साहू समाज जिला अध्यक्ष अवनेंद्र साहू ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में साहू समाज जिला उपाध्यक्ष केकती साहू एवं अनेक पदाधिकारी सम्मिलित हुए। सर्वप्रथम विधायक सहित सभी समाजिक पदाधिकारियों ने भक्त मां कर्मा की पूजा अर्चना कर समाज के उत्थान एवं सुख समृद्धि की कामना किए। 


अतिथि उद्बोधन में विधायक रंजना साहू ने सभी समाजिक बंधुओं को मुर्ति स्थापना की बधाई देते हुए कहा कि असीम प्रेम का भंडार भक्त माता कर्मा थी, जिन्होंने प्रेम और विश्वास से भगवान श्रीकृष्ण को प्रसन्न कर अपने हाथों से बनाई खिचड़ी खिलाई, कहा जाता है कि भगवान प्रेम के भूखे होते हैं इसीलिए उन्होंने साहू समाज के उत्थान के लिए भक्त माता कर्मा के आघात प्रेम स्नेह से प्रसन्न होकर साहू समाज का उद्धार किए। श्रीमती साहू ने आगे कहा कि मां कर्मा ने राजतंत्र में राजा का विरोध कर समाज को आगे बढ़ाया और सभी का उद्धार किए मां कर्मा कर्म से महान बने इसीलिए सदैव हमें अपने कर्म को प्रधानता देनी चाहिए। आज बेटियां देश के सभी क्षेत्रों में अग्रणी होकर अपना योगदान दे रही है कहीं पर रेल चला रही है, तो कहीं हवाई जहाज तो कहीं लड़ाकू विमान आज किसी भी क्षेत्र में मातृशक्ति पीछे नहीं है हमें अपने बेटियों को शिक्षा एवं प्रशासनिक क्षेत्रों में आगे बढ़ाने के लिए सदैव प्रोत्साहित करना चाहिए जिससे वह नए आयाम स्थापित कर सकें और समाज का नाम रोशन कर सकें। 



जिला अध्यक्ष अवनेंद्र साहू ने कहा कि हमें आज गौरवांवित महसूस होता है कि क्षेत्र की विधायक साहू समाज की गौरव रंजना डीपेंद्र साहू को छत्तीसगढ़ विधानसभा में उत्कृष्ट विधायक की घोषणा की गई, यह हमारे समाज के लिए गौरव की बात है। विधायक ने सदैव क्षेत्र विकास के लिए निरंतर प्रयासरत रहते हुए अनेक कार्य कि स्वीकृति दिलाई है। श्री साहू ने समाज के नीति नियम से सभी को अवगत कराते हुए युवाओं को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया एवं मूर्ति स्थापना की सार्थकता सिद्ध करने के लिए प्रतिदिन ग्रामीणों को भक्त मां कर्मा की पूजा अर्चना की बात कहीं एवं कहा कि तेली समाज का इतिहास इतना सुंदर है कि हमें गर्व होता है कि हम तेली हैं। साहू संघ जिला उपाध्यक्ष केकती साहू ने विधायक रंजना साहू को एवं भक्त मां कर्मा के समस्त परिवार को कर्मा जयंती की शुभकामनाएं दिए। परिक्षेत्र अध्यक्ष डेरहू राम साहू ने मां कर्मा की जीवनी पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर मुख्य रूप से खम्मन लाल साहू उपसरपंच, नारद राम धुव सचिव, खरतुली परिक्षेत्र अध्यक्ष ललित चौधरी, जिला साहू संघ कोषाध्यक्ष गणेश गजपाल, भोज लाल साहू, खोवा राम साहू, टहलू राम साहू, मया राम, पुरुषोत्तम साहू, दुलेश्वर साहू, प्रशांत साहू, नवनीत साहू, विकास साहू, तुकाराम साहू, मनोहर राम साहू, भाव सिंह साहू, देव शरण साहू, रैनदास साहू, मीना मनहरण साहू, ओमेश्वरी साहू सहित ग्रामीण साहू समाज के सभी पदाधिकारि एवं समाजिक व ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने