Breaking News

हत्या के आरोपी को 10 घंटे में किया गिरफ्तार

बुधवार की सुबह हुई थी चौकीदार की हत्या 

उत्तम साहू
बालोद।थाना बालोद अंतर्गत ग्राम- झलमला के ज्योति फर्नीचर आरा मिल में हुई हत्या के आरोपी को पुलिस ने10घन्टे में गिरफ्तार कर लिया है।आरोपी आरा मिल में काम करने वाला मजदूर हैं।हत्या लूट की नियत से की गई।थाने से मिली जानकारी के अनुसार के 2अक्टूबर को आरा मिल मालिक प्रातः 7:30 बजे थाना बालोद में फ़ोन करके सूचना दिया कि उसके चौकीदार कृष्णा गोंड, उम्र 60 वर्ष, निवासी- उमरादाह की किसी अज्ञात व्यक्ति ने हत्या कर दी है। उक्त सूचना पर तत्काल थाना के बल के साथ , थाना प्रभारी बालोद , प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक अमरनाथ सिदार  , SDOP बालोद पी सी श्रीवास्तव,  अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डी आर पोर्ते, पुलिस अधीक्षक  एम एल कोटवानी घटना स्थल पर पहुंचे। 
 
              घटना स्थल का डॉग स्क्वाड के साथ निरीक्षण किया गया। आरा मिल में काम करने वाले मजदूरों से तथा स्थानीय ग्रामीणों से पूछताछ किया गया।   पूछताछ पर यह ज्ञात हुआ कि एक मजदूर गिरधर राणा आज काम पर नहीं आया था। इसके घर मे पूछताछ पर पता चला कि वह प्रातः 5 बजे ही आरा मिल काम करने जा रहा हूँ, बताकर घर से निकला है। वह अपने गांव में भी नहीं था। संदेह के आधार पर उसका पता तलाश किया। मुखबिर से संदेही का भागने के संबंध में पता चला। तत्काल प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक अमरनाथ सिदार थाना बल के साथ रवाना हुए। संदेही को लगातार पीछा किया जा रहा था। आरोपी भागने के फिराक में , उसे पकड़ने गई पुलिस बल को तथा एक राहगीर को अपने वाहन से एक्सीडेंट करने की नीयत से तेज गति से बढ़ाया जो किसी तरह से बचे। पुलिस बल द्वारा पुनः पीछा करते हुए उसे  पकड़ा गया। पूछताछ  पर शुरू में वह इंकार किया परंतु बारीकी से पूछताछ पर वह घटना करना स्वीकार किया ।
आरोपी ने बताया कि वह 20 दिन से आरा मिल में काम कर रहा था। मिल मालिक से 4000 रुपये एडवांस लिया था। हर शनिवार को मजदूरों को भुगतान किया जाता था, जो आरोपी उक्त भुगतान कक्ष और रुपये रखने के दराज को देखा था। बुधवार2अक्टूबर को प्रातः 5 बजे आरोपी अपने घर से अपनी पत्नी को बताया कि वह आरा मिल में काम करने जा रहा है। वह लगभग 6 बजे आरा मिल पहुंचा तो चौकीदार कृष्णा गोंड को जो वहां सो रहा था धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया और उसके बाद लकड़ी के गुटके से मृतक के सीने व गले मे वार किया। जिससे मृतक की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई।  फिर आरोपी  ने बाहर से पत्थर लाकर कमरे का ताला तोड़कर, दराज से 28000 रुपये चोरी कर घटना स्थल से फरार हो गया था। प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक अमरनाथ सिदार  ,और थाना बालोद के बल के लगातार अथक मेहनत, लगन, सूझबूझ से हत्या के आरोपी को घटना की सूचना से 10 घंटे में गिरफ्तार किया गया।
 

No comments