Breaking News

मंत्री अनिला भेडिया से चर्चा के बाद 5दिन से चल रहा सरपंच संघ का धरना समाप्त


दीपावली तक14सूत्रीय मांगों पर पहल का दिया गया मौखिक आश्वासन ,प्रभारी मंत्री से मुलाकात कर रखेंगे अपनी बात

उत्तम साहू 
बालोद।अपने14सूत्रीय मांगों को लेकर 5दिन से धरने पर बैठे सरपंच संघ का धरना प्रदर्शन मंत्री अनिला भेडिया से हुई मौखिक चर्चा के बाद समाप्त कर दिया गया,जल्द ही मांगो के विषय पर चर्चा के लिए जिले के प्रभारी से मुलाकात कर अपनी बात रखेंगे। सोमवार को धरना स्थल पर अपनी मांगों के संदर्भ में मंत्री से हुई चर्चा की जानकारी  पदाधिकारियों ने उपस्थित सरपंचों को दी गई और धरना प्रदर्शन को दीपावली तक स्थगित रखने का निर्णय लिया और एक दूसरे को बधाई देते हुए इसे संग़ठन की जीत बताया।इस दौरान जिला सरपंच संघ अध्यक्ष लेखक चतुर्वेदी न अपने बात रखते हुए बताया प्रदेश के महिला बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिला भेडिया ने सरपंच संघ के मांगो को गंभीरता से सुना और उन्होंने संघ की14सूत्रीय मांगों के विषय में पंचायत मंत्री से फ़ोन पर चर्चा की और उनसे मुलाकात कर शीघ्र ही इसके निराकरण करने का आश्वासन दिया है।उन्होंने सरपंच संघ की ओर से मंत्री महोदया और मीडिया से मिले सहयोग के लिए धन्यवाद प्रेषित किया।
 अनिला भेडिया ने दिया आश्वासन
ब्लॉक सरपंच  संघ के सचिव पुरुषोंत्तम यादव ने बताया कि रविवार को सर्किट हाऊस मे प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया ने सरपंच संघ के प्रतिनिधियों ने मुलाकात की और14 सूत्रीय मांगो से विषय मे चर्चा की जिस पर मंत्री अनिला भेड़िया ने पंचायत मंत्री से फोन पर चर्चा के बाद सरपंच संघ को मौखिक रूप से आश्वासन दिया और 14वे वित्त वर्ष की राशि दीपावली तक और मनरेगा योजना की राशि भी जल्द आने की बात कही है और कहा कुछ मांगो के विषय मे राज्य शासन से चर्चा की बात कही व साथ ही कुछ मांगो को लेकर जनपद सीईओ बालोद को निर्देश दिया की एक सप्ताह के भीतर इनके मांगो का निराकरण कर मुझे अवगत कराए। सरपंच संघ ने मंत्री अनिला भेड़िया को धन्यवाद ज्ञापित किया।
30अक्टूबर तक धरना स्थगित
ब्लॉक संघ के अध्यक्ष गजेंद्र भेड़िया ने कहा की 14 सूत्रीय मांगो को लेकर हम लोग धरना प्रदर्शन कर रहे थे आज मंत्री महोदया से मिलने के बाद आश्वासन मिला कि मांगो को हम तत्काल प्रभाव से निराकरण करेंगे जिसके बाद हम लोग सोमवार को धरना समाप्त करने का निर्णय लिया है और अगर 30अक्टूबर तक हमारी मांग पूरी नही हुई तो  आगे निर्णय लेकर आंदोलन किया जाएगा।
जनपद कार्यपालन अधिकारी से नाराजगी
धरना स्थल पर सरपंचो ने कहा जनपद सीईओ से सारे सरपंच नाराज है सरपंचो के साथ जनपद सीईओ का रवैय्या ठीक नही है और कोई भी कार्य को सही तरीके से नही किया जा रहा है इसलिए जनपद सीईओ को तत्काल हटाया जाए।इस पर शासन क्या निर्णय लेती है ये बाद में पता चलेगा।
धरना स्थल पर जिला सरपंच संघ अध्यक्ष लेखक चतुर्वेदी,बालोद ब्लॉक अध्यक्ष गजेन्द्र भेडिया, सचिव पुरुषोत्तम यादव,गुंडरदेही रितेश देवांगन,बड़ी संख्या में सरपंच उपस्थित रहे।

No comments