सर्जिकल स्ट्राइक से लेकर चंद्रयान तक की मनोरम झांकियां



श्री राम हिंदू संगठन का भव्य आयोजन 

भूपेंद्र साहू
धमतरी।श्री राम हिंदू संगठन द्वारा गणेश विसर्जन झांकी प्रतियोगिता में ऐसी भीड़ उमड़ी कि लोग देखते ही रह गए ।मूर्तियों की अपेक्षा झांकियां की हालांकि कम रही लेकिन विषय ताजा घटनाक्रम की रही ।इसमें सर्जिकल स्ट्राइक से लेकर चंद्रयान तक को दर्शाया गया ।रात लगभग 10:00 बजे मकई चौक से झांकी शुरू हुई विंध्यवासिनी मंदिर तक अंतिम झांकी पहुंचते तक सुबह के 7:00 बज चुके थे ।
शुरुआत बालक चौक में विराजित धमतरी के राजा से हुई ।इसके बाद अलग-अलग जगहों से पहुंची मूर्तियां झांकियां एक-एक कर निकलती रही । इस दौरान ऐसी भीड़ उमड़ी थी कि सड़क में पैर रखने के लिए जगह नहीं थी ।मूर्तियों के सामने उन समितियों द्वारा लगाए गए डीजे धुमाल के संगीत में लोग जमकर थिरकते रहे ।इसमें निर्णायक के रूप में डॉ भूपेंद्र सोनी,राम स्वरूप कुम्भकार, नीलमणी साहू और विशेषरपटेल थे ।इस सफल आयोजन के लिए श्री राम हिंदू संगठन के प्रवीण साहू,चेज्ञा फुटान, कोमल संभाकर सागर सोनी प्रतीक सोनी नरेंद्र देवांगन ननकू महाराज सूरज सोनी नवींद्र बांधे सागर कौशिक धीरज सोनी समय जयसवाल विशाल चावला अभिषेक साहू संदीप नेताम के साथ नंदलाल जसवानी दिलीप बड़जात्या भागवत साहू सहित श्री राम हिंदू संगठन की युवतियां शामिल रही । कार्यक्रम का संचालन गायक संदीप राव ने किया ।

झांकियों ने मन मोह लिया 

गणेश विसर्जन झांकी प्रतियोगिता में जो झांकियां प्रदर्शित की गई उसने दर्शकों का मन मोह लिया ।एक समिति ने एक ही प्लेटफार्म में चंद्रायन के विक्रम लेंडर आर्बिटर इसरो का पीएसएलवी को दर्शाया था। किसी ने मारा क्षमता वाला मिसाइल को दर्शाया ।एक झांकी में बकायदा पीएसएलवी नीचे से ऊपर उड़ते हुए दिखाए गया ।एक अन्य समिति ने पुलवामा और सर्जिकल स्ट्राइक को अपने झांकी में दिखाने की कोशिश की ।इसी तरह मूर्तियों में किसी ने जलाभिषेक करते हुए दिखाया तो किसी ने क्रेन से मूर्ति को रखकर ऊपर उठाते हुए दिखाया ।इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था तगड़ी रही।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने