सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से पूर्व प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के किये कड़े इंतजाम

 

 

अधिकारी क्षेत्र के प्रभावशाली लोगों से संपर्क बनाये रखें-आयुक्त आगरा मण्डल



सोशल मीडिया पर अफवाह न फैलने दें

मन्दिर और व्यापारियों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाय-ए सतीश गणेश

मथुरा 04 नवम्बर/ आयुक्त आगरा मण्डल आगरा अनिल कुमार ने लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में बैठक लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिये कि राम जन्मभूमि पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय आने से पूर्व जनपद की सुरक्षा व्यवस्था को चैकस कर लिया जाय। उन्होंने कहा कि सभी एसडीएम व क्षेत्राधिकारी पुलिस के साथ मिलकर निरंतर अपने क्षेत्रों में भ्रमण करें और साथ ही क्षेत्र के प्रतिष्ठित लोगों से मिलकर शांति व्यवस्था को बनाये रखने के लिए क्षेत्रवार शांति समितियों की बैठक करें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक संवेदनशील स्थान को पूर्व में चयनित कर सुरक्षा व्यवस्था की योजना बनाकर अधिकारियों की तैनाती कर दी जाय। उन्होंने कहा कि भारी तादाद में सिविल वर्दी में पुलिस की व्यवस्था की जाय तथा इंटलीजेंस को भी सतर्क कर दिया जाय।
श्री कुमार ने कहा कि प्रत्येक गांव में लेखपाल एवं नायब तहसीलदार आदि भी अपने क्षेत्र में भ्रमण करें तथा क्षेत्र की स्थिति के संबंध में संबंधित उप जिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी को अवगत कराते रहें। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा अपने क्षेत्र में फै्लेग मार्च भी किया जाय एवं प्रत्येक संभावित खतरे को दृष्टिगत रखते हुए योजना बनायी जाय।
पुलिस महानिरीक्षक ए सतीश गणेश ने समस्त पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि सोशल मीडिया पर विशेष ध्यान रखा जाय। यदि जनपद में कन्ही से अफवाह फ्ैलने की शिकायत मिले तो उस पर तत्काल कार्यवाही की जाय। उन्होंने सभी प्रतिष्ठित मन्दिरों, धार्मिक गुरूओं एवं व्यापारियों की सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जनपद में लगाये गये सभी सीसीटीवी कैमरों का एक बार निरीक्षण कर लिया जाय। यदि किसी कैमरे में कोई कमी हो तो उसे तत्काल ठीक करा लिया जाय। उन्होंने कहा कि जिन स्थानों पर सीसीटीवी कैमरों की आवश्यकता है उन्हें भी चिन्हित कर लिया जाय, जिससे उन स्थानों पर सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था की जा सके।
श्री गणेश ने कहा कि जनपद को सेक्टरों में विभाजित करके सेक्टर मजिस्टेªटों की नियुक्ति कर ली जाय तथा उनके साथ पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी भी लगा दी जाय, जिससे किसी भी संभावित समाचार मिलने पर वह तुरंत उस स्थान पर पहुॅच सकें। उन्होंने सभी पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों की गाडियों को पूर्व में ही ठीक कराने के निर्देश देते हुए एन्टीराइट यंत्रों को ठीक रखने के भी निर्देश दिये।
इस अवसर पर जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र, मुख्य विकास अधिकारी रामनेवास, ज्वांइट मजिस्टेªट अभिषेक गोयल, अपर जिलाधिकारी प्रशासन सतीश कुमार त्रिपाठी, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व ब्रजेश कुमार, पुलिस अधीक्षक नगर अशोक कुमार मीणा, देहात आदित्य कुमार शुक्ला, सभी उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी, तहसीलदार सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने