महिला पुलिस द्वारा कराए गए प्रसव की सीएम भूपेश बघेल ने की प्रशंसा



डीजीपी ने इंद्रधनुष योजना के तहत पुरस्कृत करने की घोषणा की


भूपेंद्र साहू
धमतरी। राजिम मेले मेंमहिला आरक्षकों द्वारा गर्भवती महिला का जो प्रसव कराया गया था उसकी प्रदेश भर में तारीफ हो रही है ।इस संबंध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने फेसबुक पेज पर नारी शक्ति को नमन करते हुए इस कार्य की सराहना की है।
 
ज्ञात हो कि शुक्रवार को  ग्राम चंद्रसुर  चौकी बड़ी करेली जिला धमतरी निवासी ईश्वरी निषाद 35 वर्ष कुलेश्वर महादेव के दर्शन के लिए आई हुई थी । तभी पुलिस धमतरी पुलिस द्वारा लगाए गए स्टॉपर के पास अचानक महिला को प्रसव का दर्द उठने लगा ।जानकारी मिलते ही सूबेदार रेवती वर्मा और एएसआई सालिक राम ने महिला आरक्षक मनीषा ठाकुर,डिगेश्वरी साहू, शक्ति टीम की माधुरी सोनवानी,कुंज मंडावी और सुशीला मंडावी को बुलाया कर स्टॉपर लगाके यातायात रोक कर आनन-फानन में चारों तरफ साड़ी से घेरा लगाकर वहां पर मौजूद महिलाओं की मदद से ईश्वरी का डिलीवरी करा दिया ।महिला ने स्वस्थ पुत्र को जन्म दिया है । एएसपी ने उसका नाम कुलेश्वर भी रखा है ।  
सोचा नहीं था कि त्वरित निर्णय की इतनी प्रशंसा होगी ।लगातार बधाइयां मिल रही है। डीजीपी डीएम अवस्थी ने सभी महिला आरक्षण को इंद्रधनुष योजना के तहत पुरस्कृत किए जाने की घोषणा की है।
 मनीषा ठाकुर,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने