MTI News::दिन भर अंचल की ख़बरों में....


कार्रवाई- नगर पंचायत नगरी में निकाय स्वामित्य एवं आधिपत्य की सम्पत्ति में अवैधानिक ढंग से किए गए निर्माण के विरूद्ध राजस्व एवं पुलिस विभाग के द्वारा कार्रवाई की गई। एसडीएम नगरी सुनील शर्मा ने बताया कि नगरी के बस स्टैण्ड में स्थित इंदिरा मार्केट में चिन्हांकित किए गए आठ दुकानों को तोड़ा गया। इनमें से कतिपय व्यापारियों के द्वारा दुकान में कीमती सामान होने व आज रात्रि तक सामान हटा लिए जाने की शर्त पर कार्रवाई रोकी गई। उन्होंने बताया कि अवैध निर्माण के विरूद्ध कार्रवाई इसके बाद पुनः प्रारम्भ की जाएगी। 

शुक्रवार को श्याम परिवार द्वारा भव्य निशान यात्रा निकाली गई इतवारी बाजार स्थित किले के हनुमान मंदिर में बाबा की पूजा कर यात्रा बाजे गाजे के साथ निकली जो मुख्य मार्गो से होते हुए अग्रसेन भवन पहुंची ।इस दौरान श्रद्धालु पुरुष सफेद कुर्ते पजामा में और महिला खास केशरिया साड़ी में नजर आए ।यह आयोजन प्रतिवर्ष किया जाता है कहा जाता है कि यह ध्वजा खाटू श्याम बाबा को चढ़ाया जाता है।
 

प्रदर्शन -हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासियों ने कार्यपालन अभियंता कार्यालय पहुंचकर भू संधारण शुल्क की बढ़ोतरी कम करने की मांग को लेकरप्रदर्शन किया ।हाउसिंग बोर्ड में रहने वाले लोगों ने पत्र सौंपकर कहा कि छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल द्वारा 13 फरवरी को संधारण शुल्क में अचानक महीने में ₹300 की मांग की गई है जो गलत है ।इस शुल्क के लिए कोई सूचना नहीं दी गई है। कॉलोनी में न तो सफाई की सुविधा है और न ही बिजली की। कॉलोनी के चारों ओर गंदगी का आलम है ।बिना सुविधा दिए वसूली ना की जाए ।निगम द्वारा जिस तरह पानी का शुल्क लिया जाता है उसी के आधार पर हाउसिंग बोर्ड में टैक्स लिया जाना चाहिए।

विरोध -भाजपा शहर मंडल अध्यक्ष विजय साहू ने गोकुलपुर वार्ड में स्थित स्कूल में अंग्रेजी मीडियम कक्षाएं प्रारंभ करने की कार्रवाई का विरोध जताया है ।कलेक्टर को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि अंग्रेजी माध्यम के लिए यह स्कूल उपयुक्त नहीं है ।शाला परिसर में हमारे वार्ड एवं आसपास के 4 वार्ड के मजदूर वर्ग के लोग जीवन यापन करते हैं जिनके बच्चे इस विद्यालय में अध्यनरत है ।अंग्रेजी माध्यम के रूप में स्कूल प्रारंभ करना लाभप्रद नहीं होगा।

मांग-रक्तदान ग्रुप एवं एंबुलेंस संस्था द्वारा नगर निगम महापौर विजय देवांगन को शहर के खूंखार आवारा कुत्तों से निजात दिलाने के लिए वैकल्पिक डॉग हाउस की मांग की। महापौर को सौंपे आवेदन में कहा है कि सभी लोगों की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए जल्द ही डॉग हाउस बनाई जाए ।इस दौरान सभापति अनुराग मसीह,पार्षद राजेश पांडे, दीपक सोनकर के अलावा संस्था के शिवा प्रधान, कृष्णकांत कुम्भकार,दुर्गेश सोनकर एवं उनके साथी मौजूद थे।

कबीर सत्संग मेला-संत कबीर सेवा संस्थान देवपुर एवं जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में कबीर सत्संग मेला एवं युवोदय कार्यक्रम 29 फरवरी व 1 मार्च को किया गया है ।कार्यक्रम के मुख्य प्रवक्ता सूरत गुजरात के गुरु भूषण साहेब होंगे ।29 फरवरी को पहले सत्र में अतिथि कलेक्टर रजत बंसल ,सीईओ नम्रता गांधी एसपी बीपी राजभानु ,डीएफओ अमिताभ बाजपाई होंगे ।दूसरे सत्र में विधायक रंजना साहू राजेंद्र शर्मा,अवनेंद्र साहू ,चेतन हिंदुजा ,बालाराम साहू ,चेतन यदु पन्ना साहू उपस्थित होंगे।
दुष्कर्म-चौकी करेली बड़ी थाना मगरलोड क्षेत्र अंतर्गत ग्राम की एक नाबालिग बालिका के 23फरवरी की रात 10:30 बजे घर से बिना बताए कहीं चले जाने तथा उसके परिवार वालों द्वारा अपनी नाबालिग पुत्री को किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा बहला-फुसलाकर अपहरण कर ले जाने की आशंका व्यक्त करने पर चौकी करेली बड़ी में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया । उच्च अधिकारियों के निर्देश पर अपहृत नाबालिग बालिका व अज्ञात आरोपी की पता तलाश किया जा रहा था कि इसी दरमियान दिनांक 26 को अपहृत नाबालिग बालिका वापस अपने घर आ जाने की सूचना मिलने पर नाबालिग बालिका से पूछताछ किया गया ।जिसके द्वारा बताया गया कि एक लड़का उसे बहला-फुसलाकर शादी करने का झांसा देकर पुलिस चौकी करेली बड़ी क्षेत्र अंतर्गत स्थित एक ग्राम में अपने रिश्तेदार के यहां जबरदस्ती ले गया था।3 दिन तक घर के पटाव में बंद रखकर उसके साथ जबरदस्ती छेड़छाड़ कर उसका शारीरिक शोषण किया तथा मना करने पर जान से मारने की धमकी दिया तथा घटना कारित करने के पश्चात अपचारी बालक उसे छोड़कर भाग गया।  उक्त अपचारी बालक का पता तलाश के दौरान  28 को मुखबिर से सूचना मिली कि अपचारी बालक अपने घर के आस-पास देखा गया है।सूचना पर चौकी प्रभारी करेली बड़ी उपनिरीक्षक भूपेंद्र चंद्रा अपने स्टाफ के साथ अपचारी बालक के गृह ग्राम जाकर पतासाजी करने पर वह पुलिस को देख कर भागने लगा जिसे पुलिस के द्वारा घेराबंदी कर पकड़कर उपलब्ध साक्ष्य के आधार पर अपराध धारा 366, 343, 506, 354, 376 भादवि एवं 4, 6, 8 पॉक्सो एक्ट के तहत वैधानिक कार्यवाही करते हुए अपचारी बालक को बाल न्यायालय धमतरी में पेश किया गया।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने