MTI NEWS : धमतरी अंचल के दिनभर की खास खबरों में -



 
हटकेशर नागदेव मंदिर के पास एक अधेड़ ने खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर ली ।बताया गया कि माखन पटेल 55 वर्ष शराब पीने का आदी था और सोमवार को वह खुद को कमरे में बंद कर आग लगा ली पूरी तरह से जलकर राख हो गया ।कोतवाली पुलिस मर्ग कायम कर जांच में जुट गई है।
 
 ग्राम गोपालपुरी में खेमिन वर्मा पति देवेंद्र वर्मा की धारदार हथियार से सिर में वार कर हत्या कर दिया गया ।आरोपी फरार है ,पुलिस जांच में जुट गई हैं ।

दुगली में पदस्थ सहायक आरक्षक के हत्या के मामले में जांच तेज हो गई है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर खुद कमान संभाले हुए हैं और बहुत जल्द आरोपी पुलिस के गिरफ्त में होगा।
 
 धमतरी जिले के दौरे पर पहुंचे प्रभारी मंत्री कवासी लखमा ने साफ शब्दों में कह दिया है कि जर्दा युक्त गुटखा बेचने वालों और शराब दुकान के पास खोमचा चलाने वाले सावधान हो जाएं उन पर कार्रवाई की जाएगी और जरूरत पड़ने पर जेल भी भेजा जाएगा ।
 
अर्जुनी थाना क्षेत्र के पास ग्राम कोलियरी में अज्ञात वाहन की ठोकर से रामपुर वार्ड निवासी दो युवक घायल हो गए जिन्हें जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया हैं ।
 
रविवार को सिहावा रोड में हुए ट्रक चोरी के मामले में प्रार्थी ने अब तक कोतवाली पुलिस में रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है ।आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर है ।
 
आज कलेक्ट्रेट में ग्राम पंचायत कौहाबहरा सरपंच शिवदयाल के नेतृत्व में पहुंचे ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें और दुगली को बराबर  वन क्षेत्र दी जाए ताकि निस्तारी गौठान और चारागाह के लिए उन्हें जगह मिल सके ।साथ ही जो खेल मैदान को आरक्षित किया गया था उसे थाना द्वारा घेरा जा रहा है उसे भी वापस दिलाई जाए।
 
 सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी संघ ने अपने उच्च अधिकारी को ज्ञापन सौंपा ।बताया कि सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी और पशु चिकित्सा सहायक के बीच कार्य निष्पादन को लेकर छत्तीसगढ़ शासन द्वारा जारी आदेश का विरोध करते हुए अपने सारे उपकरण उपसंचालक को वापस कर रहे हैं ।


सिहावा विधायक लक्ष्मी ध्रुव द्वारा टोना टोटका के संबंध में दिए गए बयान पर विपक्ष सोशल मीडिया में जमकर चुटकी लेते हुए नजर आ रहे हैं ।

छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती के अवसर पर मंगलवार को मराठा मंगल भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है।
 
 सोमवार को कांजी हाउस के पास लाल बगीचा में वार्ड कार्यालय खोला गया। महापौर विजय देवांगन सभापति अनुराग मसीह ने का शुभारंभ किया। इस वार्ड कार्यालय से सुभाष नगर हाटकेश्वर शीतला पारा लाल बगीचा एवं विवेकानंद वार्ड के लोगों की समस्याएं सुनी जाएंगी।
 
 नवागांव कंडेल में मंगलवार से चार दिवसीय रूद्र महायज्ञ व शिव पुराण कथा का आयोजन किया गया है ।
 
गंगरेल बांध में नहाते वक्त डूबने से जिस युवक की मौत हुई थी उसका शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।
 
सतनामी समाज द्वारा सोमवार को भखारा थाना प्रभारी कोमल सिंह नेताम का सम्मान किया गया।
 
जिला खनिज संस्थान न्यास (डी.एम.एफ.) मद के तहत कार्यों की समीक्षा के लिीए आगामी 19 फरवरी को बैठक आहूत की गई है। जिला पंचायत धमतरी की सभाकक्ष में सुबह 11.30 बजे से जिले के प्रभारी मंत्री श्री कवासी लखमा द्वारा डी.एम.एफ. मद के तहत स्वीकृत कार्यों की भौतिक एवं वित्तीय स्थिति की समीक्षा बैठक में की जाएगी।  
 
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय धमतरी में विभिन्न रिक्त पदों पर संविदा भर्ती के लिए आवेदन मंगाए गए थे। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.डी.के.तुर्रे ने बताया कि प्राप्त आवेदन पत्रों का जिला स्तरीय समिति द्वारा परीक्षण के बाद पात्र- अपात्र अभ्यर्थियों की सूची जारी की गई है। इस सूची को जिले की वेबसाईट www.dhamtari.nic.in  
पर अपलोड किया गया है। साथ ही सूची मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय के सूचना पटल पर भी चस्पा की गई है। डाॅ. तुर्रे ने बताया कि जारी सूची पर यदि किसी को आपत्ति हो, तो वह आगामी 24 फरवरी की शाम 5.30 बजे तक मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में दावा-आपत्ति प्रस्तुत कर सकते हैं।
वाणिज्य एवं उद्योग विभाग द्वारा एक दिवसीय जिला स्तरीय औद्योगिक विकास संगोष्ठी का आयोजन आगामी 19 फरवरी को किया जा रहा है। प्रशांत टाॅकिज के पीछे स्थित अग्रसेन भवन में सुबह 11 बजे से आयोजित इस कार्यक्रम में प्रदेश के वाणिज्य एवं उद्योग, वाणिज्य कर (आबकारी) एवं जिले के प्रभारी मंत्री  कवासी लखमा बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहेंगे। विशिष्ट अतिथि के रूप में विधायक सिहावा डाॅ. लक्ष्मी ध्रुव, विधायक कुरूद श्री अजय चन्द्राकर, विधायक धमतरी  रंजना साहू, महापौर नगरपालिक निगम धमतरी विजय देवांगन और जिला पंचायत अध्यक्ष कांति सोनवानी उपस्थित रहेंगे।  
 
जिला पंचायत धमतरी का प्रथम सम्मिलन आगामी 24 फरवरी को आयोजित किया गया है। मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत  नम्रता गांधी ने बताया कि सुबह 11 बजे से जिला पंचायत की सभाकक्ष में आयोजित इस प्रथम सम्मिलन में नवनिर्वाचित पदाधिकारियों द्वारा कार्यभार ग्रहण किया जाएगा। सम्मिलन की अध्यक्षता नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष  कांति बाई सोनवानी द्वारा की जाएगी। 

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने