MTI News:: दिन भर अंचल की ख़बरों में ...



महापौर विजय देवांगन सभापति अनुराग मसीह समेत अपनी टीम के साथ बुधवार को शहर के 3 वार्डों में भ्रमण कर वहां की समस्याओं का जायजा लिया। इस दौरान वार्ड वासियों ने महापौर के सामने खुलकर अपनी बातें रखी ।ड्रेनेज सिस्टम को दुरुस्त करने, तालाब सौंदर्यीकरण, सड़क का जीर्णोद्धार ,नाली समेत अन्य मांगों पर ध्यान आकृष्ट कराया गया ।डाक बंगला वार्ड में शासकीय भूमि खसरा में गौठान बनाए जाने ,कला मंच का जीर्णोद्धार, स्कूल बाउंड्रीवाल, सीसी रोड, जिम निर्माण, सोरिद में बाबा डेरी का पुनर्निर्माण, सूर्य नगर मुक्तिधाम में रखरखाव ,अटल आवास डिपो पारा में हैंड पंप लगाने जैसी मांगे रखी गई। जिस पर महापौर ने अधिकारियों को तत्काल व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए।

बर्खास्त -महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष फूलो देवी नेताम के निर्देशानुसार जिला अध्यक्ष विद्या देवी साहू ने नगरी ब्लाक महिला कांग्रेस की अध्यक्ष दिनेश्वरी नेताम को भाजपा में शामिल होने के कारण कांग्रेस पार्टी एवं ब्लॉक अध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया है ।

प्रदर्शन पट्टिका का वितरण-जिला एवं सत्र न्यायाधीश तथा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष  सुधीर कुमार तथा कलेक्टर रजत बंसल के द्वारा  संविधान में उल्लेखित मूल कर्तव्य के बैनर (प्रदर्शन पट्टिका) का वितरण शहर के प्रमुख शासकीय विद्यालयों के प्राचार्यों को जिला एवं सत्र न्यायालय के सभाकक्ष में किया गया। विदित हो कि संविधान के अनुच्छेद-51 में वर्णित मूल कर्तव्यों का ज्ञान विद्यार्थियों को हो सके तथा तदनुसार आचार-व्यवहार कर अन्य लोगों को भी इसकी जानकारी से अवगत करा सकें। उक्त प्रदर्शन पट्टिकाओं का वितरण धमतरी शहर के विभिन्न शासकीय विद्यालयों के संस्था प्रमुखों को आज डीजे एवं कलेक्टर के द्वारा विद्यार्थियों के अवलोकनार्थ निःशुल्क किया गया। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश सी.एल. पटेल, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट  मोना चैहान, व्यवहार न्यायाधीश वर्ग-1  गिरिजेश प्रताप सिंह उपस्थित रहे।

योग शिविर -योग के प्रति जनसामान्य में बढ़ती रुचि को देखते हुए निशुल्क विशेष योग शिविर का आयोजन 27 फरवरी को किया गया है। इतवारी बाजार स्थित आयुष योगा वेलनेस सेंटर में सुबह 6:00 बजे से 8:00 बजे तक किया जाएगा जिसमें विशेषज्ञों के द्वारा विभिन्न बीमारियों पर योग प्राणायाम कराए जाएंगे।

उत्तर पुस्तिका वितरित-10वीं 12वीं बोर्ड के लिए जिले में 77 केंद्रों में होने वाले वार्षिक परीक्षा के लिए बुधवार को उत्तर पुस्तिका वितरित की गई ।जिसे संबंधित केंद्रों में रखा जाएगा ।जिले में 22650 परीक्षार्थी शामिल होंगे। माध्यमिक शिक्षा मंडल के सहायक सचिव एनपी ध्रुव ने बताया कि परीक्षा केंद्रों में विद्यार्थी के हिसाब से उत्तर पुस्तिका दिए गए हैं ।इस बार भौतिकी और गणित विषय के लिए 40 पृष्ठ की उत्तर पुस्तिका और बाकी विषयों के लिए 32 पृष्ठ की उत्तर पुस्तिका होगी ।उत्तर पुस्तिका में रोल नंबर पहले से अंकित होगा परीक्षार्थी को सिर्फ सेट नंबर लिखकर दस्तखत करना होगा।

मनोज मंडावी का स्वागत-आदिशक्ति मां अंगारमोती ट्रस्ट गंगरेल द्वारा विधानसभा के उपाध्यक्ष मनोज मंडावी  के प्रथम  मां अंगारमोती के दर्शन करने हेतु आगमन पर स्वागत सम्मान किया गया। इस अवसर पर ट्रस्ट के अध्यक्ष  माधव सिंह ध्रुव ,उपाध्यक्ष शिवचरण नेताम ,सचिव आरएन ध्रुव ,वरिष्ठ सदस्य लखनलाल ध्रुव, कोषाध्यक्ष सुदर्शन ठाकुर,सह सचिव ढालूराम ध्रुव, सरजू ठाकुर,ईश्वर नेताम,सुधेसिंह मरकाम,तुकाराम मरकाम, सहित बड़ी संख्या ट्रस्ट के सदस्यगण उपस्थित थे।
अधिकार रैली स्थगित-धमतरी जिले की 134 वनग्रामों की वृहत समस्याओं को लेकर सप्त ऋषियों की तपोभूमि महानदी की पावन धरा से लेकर राजधानी रायपुर की बूढ़ातालाब तक पद यात्रा के तहत विशाल रैली के माध्यम से संवैधानिक अधिकार रैली की तिथि 27,28 फरवरी को जिला वन ग्राम संघर्ष समिति ने घोषणा की थी ।समिति के संयोजक मयाराम नागवंशी और जिला अध्यक्ष जगन्नाथ मंडावी ने बताया बिगड़े मौसम एवं 27 फरवरी को सर्व आदिवासी समाज की रायपुर रैली की वजह से पद यात्रा को आगामी आदेश तक सर्वसम्मति से टाला गया है।

हादसा-ग्राम बोड़रा के पास बाइक फिसलने से उसमें सवार छात्रा की गिरने से मौत हो गई ।ग्राम बोड़रा बलियारा निवासी रिंकी देवांगन अपनी सहेली खुशबू के साथ गांव के ही नोमेश सेन की बाइक से पीजी कॉलेज आई थी ।मंगलवार की दोपहर घर वापस लौटते समय बोडरा के ठीक पहले बाइक फिसल कर गिर गई। जिसमें सवार तीनों को चोट आई सभी को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां रिंकी देवांगन को मृत घोषित कर दिया गया।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने