VDO:15 साल बाद जिला पंचायत में कांग्रेस- कांति सोनवानी अध्यक्ष, निशु चंद्राकर बने उपाध्यक्ष



भूपेंद्र साहू
धमतरी। 15 साल के वनवास के बाद आखिरकार कांग्रेस को जिला पंचायत की कुर्सी मिल ही गई ।त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत संपन्न हुए धमतरी जिला पंचायत में कांग्रेस के 10 उम्मीदवार चुनकर आए हुए थे ।शुक्रवार को अपर कलेक्टर दिलीप अग्रवाल की उपस्थिति में हुए चुनाव में कांग्रेस ने अध्यक्ष के लिए कांति सोनवानी को अपना उम्मीदवार घोषित किया जिसे निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया ।

 उपाध्यक्ष के लिए कांग्रेस ने निशु  चंद्राकर को घोषित किया जिसके विरुद्ध भाजपा ने युवा खूबलाल ध्रुव को मैदान में उतारा हालांकि खूब लाल को मात्र 3 वोट मिले इस तरह से निश्चित चंद्राकर उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए।

जीत के बाद कांग्रेसियों ने जमकर जश्न मनाया,पटाखे फोड़े, बाजे गाजे के साथ कुछ दूर तक रैली भी निकाली गई ।इस चुनाव के लिए बनाये गए प्रभारी  मंदिर हसौद क्षेत्र के विधायक सत्यनारायण शर्मा ने कहा कि भाजपा ने बहुमत नहीं होने के बाद भी एक आदिवासी सदस्य को प्रत्याशी के रूप में उतार कर उसे मोहरा बनाया गया था।पीसीसी कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस की जीत सुनिश्चित थी क्योंकि प्रदेश में चारों तरफ कांग्रेस का परचम लहरा रहा है ।प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कांग्रेस को आगे बढ़ाने के क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य किए हैं जिसके बदौलत जीत हासिल हुई है। जिलाध्यक्ष मोहन लालवानी ने कहा कि यह सब कार्यकर्ताओं की जीत है इसका श्रेय पूरे कार्यकर्ताओं को जाता है ।


नवनियुक्त जिला पंचायत अध्यक्ष कांति सोनवानी ने कहा कि यह जीत पूरे कार्यकर्ताओं सदस्यों की है उन्होंने कहा कि क्षेत्र विकास कराना ही उनका मुख्य उद्देश्य होगा ।उपाध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और सदस्यों की मेहनत है उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर क्षेत्र के विकास के लिए जिले के विकास के लिए काम करेंगे ।इस अवसर पर प्रमुख रूप से शरद लोहाना महापौर विजय देवांगन जिला पंचायत सदस्य कविता बाबर गोविद साहू सुमन संतोष साहू तारिणी चन्द्राकर मीना बंजारे अनुराग मसीह,निखिलेश देवान,पंकज महावर,जनपद पंचायत अध्यक्ष गुंजा साहू ,आनंद पवार,नीलम चन्द्राकर,राजा देवांगन,कृष्ण कुमार मरकाम आशीष बंगानी समेत कांग्रेस के पदाधिकारी,कार्यकर्ता मौजूद थे।


ज्ञात हो कि जिला पंचायत गठन के बाद से अब तक 5 अध्यक्ष रह चुके हैं ।सबसे पहले चंद्रकला नेताम कांग्रेस फिर नवीन टंडन खूब लाल कुर्रे भाजपा,बाला राम साहू भाजपा ,रघुनंदन साहू भाजपा और इसके बाद कांति सोनवानी कांग्रेस से अध्यक्ष बनी है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने