जिला प्रशासन एवं नगर निगम धमतरी की एक नई पहल,घर में पहुँचने लगी हरी सब्जी




धमतरी- कलेक्टर रजत बंसल निर्देशन एवं  नगर पालिक निगम आशीष टिकरिहा ने वर्तमान में चल रहे कोरोना वायरस आपदा से निपटने के लिए लाॅकडाउन को सफल बनाने के लिए एक नई पहल की है। जिसमें हरी सब्जियों को विभिन्न समाज सेवी संगठन, स्वैच्छिक संगठन, धार्मिक संस्था, रेडक्राॅस वालेटियर्स एवं कांउसलर, नगर पालिक निगम के माध्यम से घर-घर पहुँचाने का शुरू किया गया है ।  

प्रथम दिवस गायत्री परिवार के  जिला समन्वयक दिलीप नाग, संदीप देशमुख, गोवर्धन, साहू , लक्ष्मण साहू, शेषनारायण साहू, उपेन्द्र सिहा, चेमन लाल एवं रेडक्राॅस जिला संगठक प्रदीप कुमार साहू, डी.एस.कुशवाहा सहायक संचालक उद्यान, ने पंचवटी कालोनी, अटल चैक रत्नाबांधा मे नगर निगम धमतरी द्वारा उपलब्ध कराये गये गाड़ी के माध्यम से घर-घर सब्जी पहुंचाने का कार्य किया । जिससे बाजार में आने-जाने वालों की भीड़ मंे कमी आयेगी, सोशल डिस्टेंस भी बना रहेगा, लाॅकडाउन बनाये रखने में सफलता मिलेगी जिससे कोरोना जैसे वायरस से  जल्द ही छूटकारा मिल सके इस हेतु जिला प्रशासन प्रत्येक दृष्टि से गंभीरता के साथ पूरी टीम अपने-अपने दायित्वों का निर्वहन कर रहेें है । 

जैसे ही सब्जी घरों तक पहुंची लोग बहुत ही खुश हुए और जिला प्रशासन की इस पहल को सराहनीय कदम कहते हुए धन्यवाद ज्ञापित किये कि हमारे लिए इतना अच्छा सोच रहे  है,सहयोग कर रह रहें है, हमें भी जिला प्रशासन के दिये गये निर्देशों, नियमों का पालन करना चाहिए  । जिलाधीश धमतरी रजत बंसल द्वारा आम नागरिकों से सहयोग हेतु अपील करते ही जिले से  स्वयं सेवकों की सूची लगातार बढ़ रही है मानव सेवा के लिए एक कदम बढ़कर आगे आते हुए नजर आ रहे  है चाहे सेवा आर्थिक सहयोग के रूप में  हो या खाद्य सामाग्री के रूप में हो चाहे श्रमदान के रूप में सेवा । बुजुर्गों का मानना है कि विशेष रूप से आपदा के समय जो सेवा किया जाता है उससे बढ़कर कोई पुण्य कार्य नहीं है ।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने