VDO:होली के रंग में सराबोर रहे लोग, पुलिस करती रही चौकसी



छिटपुट घटनाओं को छोड़कर रंगो का त्यौहार शांतिपूर्ण मनाया गया 


भूपेंद्र साहू
धमतरी।हिंदुओं द्वारा मनाए जाने वाला प्रमुख त्यौहार होली का पर्व देश के साथ अंचल में भी धूमधाम से मनाया गया ।छिटपुट घटनाओं को छोड़कर यह पर्व शांतिपूर्ण रहा ।पुलिस के जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात रहे इसलिए कहीं कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है। रंगों का त्योहार एक दूसरे के गिले-शिकवे भुलाकर आपसी प्रेम से मनाया जाने वाला त्यौहार है ।सुबह से ही लोग तैयारी में जुट गए थे। रंग गुलाल के साथ एक दूसरे को बधाइयां दी जा रही थी।

 वही कहीं-कहीं ग्रीस,पेंट से भी लोग होली खेलते दिखाई दिए ।कहीं कपड़ा फाड़ होली भी देखने को मिली ।नगाड़े की थाप और डीजे की धुन पर लोग झूमते रहे ।

महिलाएं भी बेझिझक अपने गली मोहल्लों में निकल कर एक दूसरे को बधाइयां देती हुई दिखाई दी ।होलिका दहन के दिन से पुलिस की तगड़ी व्यवस्था थी।


 मंगलवार को एसपी बीपी राजभानु, एएसपी मनीषा ठाकुर अपने मातहत अधिकारी कर्मचारियों के साथ मकई चौक में स्टेज बना कर डटी हुई थी । एएसपी मनीषा ठाकुर ने बताया कि पेट्रोलिंग पार्टी के अलावा फिक्स पैकेट बनाए गए थे जहां पर्याप्त बल की व्यवस्था की गई थी ।कहीं कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है शांतिपूर्ण रहा।



शहीद भूषण मँडावी के गृहग्राम विश्रामपूर में पहुँचकर उनके परिवार वालोँ को थाना रुद्री पुलिस के द्वारा होली की शुभकामनाएं दी गई ।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने