VDO:जनता कर्फ्यू:तेरह हजार की जनसंख्या वाला नगर पंचायत नगरी रविवार को रहा वीरान


विनोद गुप्ता 
नगरी। नगर, ब्लॉक, तहसील, जिला, राज्य क्या देश सहित पूरे विश्व के लोग कोरोना वायरस कोविड 19 संक्रमण के कहर से वाकिफ है। लोगों में इस वायरस को लेकर काफी दहशत है या फिर जनता जागरूक हो गई हैं, ऐसा कहा जा सकता है नगर की स्थिति को देखकर। आज तक इस तरह की वीरानी नगर में कभी भी  देखने को नही मिली थी।
 नगर में 15 वार्ड है, जहाँ पर लगभग 13 हजार की संख्या में लोग निवासरत है, रविवार को नगर के चप्पे-चप्पे पर खामोशी ही देखने को मिली, मुख्य बाजार सहित गली कूचो कि सभी दुकाने स्वस्फूर्त बंद रही, इक्का दुक्का वही लोग घर से बाहर निकले जिन्हें बहुत जरूरी कार्य से बाहर जाना था या फिर बीमारी के चलते अस्पताल या मेडिकल स्टोर पहुंचना था। 
नगर की मेडिकल दुकान को छोड़कर बसों के पहिये भी थमे रहे, नगर में इस प्रकार का सुनसान पहली बार देखने को मिला है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम संदेश में इस वायरस से बचने के लिए लोगों को रविवार को दिनभर घर से बाहर नहीं निकलने का आह्वान किया था जिस पर अमल कर लोग अपने घरों से बाहर नही निकले, नगर की स्थिति का जायजा लिया जाए तो प्रधानमंत्री जी की अपील पूर्णतः सफल रही है इस महाबंद से  इस महामारी से लड़ने के लिए कंधे से कंधे मिलाकर एकजुटता का परिचय देते देश की संकट की घड़ी में अपनी सहभागिता निभाई है। जो देश की एकता और अखण्डता को दर्शित किया है। 

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने