Video:जब बाईक से नक्सल प्रभावित क्षेत्र का दौरा करने निकल गए एसपी प्रफुल्ल ठाकुर……

 


 नदी, नाले को भी पैदल किया पार,एसडीओपी नगरी,डीआरजी के जवान रहे मौजूद,सतर्कता बरतने को दिए निर्देश


  धमतरी। जिले में जॉइनिंग करने के बाद पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर का थानों में निरीक्षण का दौर जारी है। हाल ही में पुलिस अधीक्षक  ने नगरी अनुभाग के अतिसंवेदनशील थानों एवं सीआरपीएफ कैंप का निरीक्षण कर अधिकारी व जवानों से मुलाकात की थी। इसी क्रम में जिले के अतिसंवेदनशील नक्सल गढ़़ मेचका और खल्लारी थाना क्षेत्र का निरीक्षण करने बाइक से निकल गए। इसके पूर्व उन्होंने जवानों को ब्रीफ भी किया। 


          जिले में ऐसा पहली बार हुआ है, जब कोई एसपी स्वयं ऑपरेशन को लीड करते हुए जवानों के साथ बाइक से ही नक्सल प्रभावित अतिसंवेदनशील इलाके में स्थित थाना क्षेत्रों का निरीक्षण करने निकले हो….


उन्होंने बाइक से घने जंगल के बीच कच्चे रास्ते और नदी नाले को पैदल पार किया। ग्राम मेंचका, टोटाझरिया, बोईरगांव, आमझर, रिसगांव, बहीगांव, सांकरा, खल्लारी क्षेत्र का भ्रमण किया। रास्ते में मिले बच्चों से बात कर उन्होंने चॉकलेट भी बांटी। कई किलोमीटर दूरी तय करने के बाद मेचका और खल्लारी थाने में पहुँचकर एसपी ने रात्रि विश्राम किया। रात्रि में उपस्थित पुलिस अधिकारियों एवं डीआरजी के जवानों से रूबरू हुए और उनका हालचाल जाना। उपस्थित जवानों को ईमानदारी व सतर्कतापूर्वक ड्यूटी करने की बात कहते हुए अपने अनुभवों को साझा किया। वहीँ थाने में तैनात जवानों ने भी एसपी के सामने भी मोबाइल नेटवर्किंग और बारिश के मौसम में आने वाली कुछ समस्याएं रखी। पुलिस कप्तान ने समस्याओं को दूर करने उन्हें आश्वासन दिया। 


      .इस दौरान नगरी एसडीओपी  मयंक रणसिंह,आरआई के.देवराजू, निरीक्षक एनएस मंडावी व अन्य अधिकारी और डीआरजी के जवान भी साथ रहे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने