नगरी के वार्ड नंबर 5 और 6 के मुख्यमार्ग एवं नालियों में 10 व 20 के बिखरे नोट मिलने से लोगो मे दहशत

 

 लगभग 100 मीटर तक बिखरे नोटों को सबसे पहले कुछ बच्चों ने देखा और कुछ ने उठाया भी

 

 आरती विनोद गुप्ता 
नगरी । देश के कई शहरों से, सड़कों पर नोट मिलने की घटनाएं हुई है। लोग ऐसे घटनाओं से दिगभ्रमित भी है और डरे हुए भी। ऐसा ही वाक्या नगर में शनिवार की रात पौने आठ बजे के लगभग पंडित दीनदयाल एवं रानीदुर्गावती वार्ड में देखने को मिला। मुहल्ले में 100 मीटर तक नोट फैला पड़ा था जिसे देखने घटना स्थल पर लोगो का हुजूम लगा रहा। मुहल्ले वासियो की सूचना पर अनुविभागीय अधिकारी पुलिस नीतीश ठाकुर व थाना प्रभारी नकुल सिंह ठाकुर दलबल के साथ पहुचकर कार्रवाही की। बिखरे पड़े नोटो को उठवाने के बाद एक घर की सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया और कुछ देर की कार्रवाही के बाद लोग अपने-अपने गंतब्य को चले गए।
इधर इस घटना के बाद मुहल्लेवासियो में दहशत का माहौल बना हुआ है। क्योकि विभिन्न शहरों में हुई ऐसे घटनाओं से लोग वाकिफ है और हो भी क्यो नही नगर में इस प्रकार की घटनाक्रम पहली बार हुई है। 
घटना को लेकर कई प्रकार की अफवाहें-
शनिवार को हुए इस घटना में लोगो मे कई प्रकार की चर्चा होते रही, दस व बीस के नोट के साथ सौ, दो सौ, पांच सौ तक के नोट बिखरने की चर्चा रही परन्तु हमारी टीम के द्वारा इसकी जानकारी के लिए तह तक पहुचा गया तो कई चौकाने वाली बातें उभरकर सामने आई। एक महिला से पूछने पर उन्होंने तो यह तक बता दिया कि एक दिन पहले ही उनके द्वारा दस का नोट पड़ा देखा गया था। कई लोगो से जानकारी लेने के बाद उन बच्चों तक पहुच उनसे जानकारी लेने पर उन्होंने बताया कि केवल दस और बीस के नोट बिखरे थे। जिसे कुछ बच्चों ने उठाया भी और खर्च भी किया था। बड़े नोट बिखरने की पुष्टि कोई कर  नही पाया। 
थाना प्रभारी ने बताया-
नगरी थाना प्रभारी से जानकारी लेने पर उन्होंने बताया कि यह कार्य शरारती तत्वों का है। डरने वाली जैसी कोई बात नही है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने