धमतरी पुलिस की नई पहल :मददगार हो सकती है कांटेक्ट ट्रेसिंग, रखें नोटबुक



   धमतरी ।वैश्विक महामारी नोवल कोरोना वायरस (Covid-19) के फैलते संक्रमण काल में लाकडाउन के दौरान संक्रमण से बचाव हेतु शासन के निर्देशानुसार सोशल व फिजिकल डिस्टेंसिंग बनाए रखते हुए आर्थिक-व्यापारिक गतिविधियों को चरणबद्ध तरीके से संचालन किया जा रहा है।

         पुलिस अधीक्षक धमतरी  बी.पी. राजभानू के निर्देशानुसार धमतरी पुलिस के द्वारा मानव जीवन एवं उसके स्वास्थ्य के प्रति उत्पन्न हुए खतरे के परिप्रेक्ष्य में कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु नई पहल शुरू की गई है, जिसके तहत धमतरी पुलिस प्रत्येक व्यक्ति से अपील करती है कि वह कुछ दिनों के लिए एक छोटी सी नोटबुक अपने साथ रखें और प्रतिदिन जिन-जिन व्यक्तियों के संपर्क में आए, उनका दिनांकवार नाम लिखते जाए। जिससे भविष्य में कभी भी वह व्यक्ति यदि कोरोना वायरस से संक्रमित होता है तो पुलिस को संबंधित व्यक्ति के इस नोटबुक से उसके संपर्क में आए लोगों की पता लगाने में मदद मिलेगी । प्रत्येक जागरूक व्यक्ति के इस छोटी सी पहल से पुलिस व प्रशासन को संक्रमित व्यक्ति के कांटेक्ट ट्रेसिंग के दौरान यह जानकारी अति महत्वपूर्ण साबित होगी।

        इसके साथ ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  मनीषा ठाकुर रावटे द्वारा एक प्रोफार्मा तैयार किया गया है जो धमतरी के प्रत्येक सरहदी नाकेबंदी प्वाइंटों में वितरित किया गया है । नागरिकों द्वारा अति महत्वपूर्ण कार्यों से प्रशासन से अनुमति प्राप्त कर नाकेबंदी पॉइंट से जब भी गुजरेंगे तो प्रत्येक व्यक्ति/वाहन को वह फॉर्मेट उपलब्ध कराकर जानकारी भरने समझाइश दिया जावेगा और जब वह व्यक्ति अपना अति महत्वपूर्ण कार्य संपादित कर धमतरी वापस आएगा तो वह फॉर्मेट नाकेबंदी पॉइंट में वापस जमा कराकर जानकारी अद्यतन की जाएगी ।उक्त प्राप्त जानकारी अत्यंत ही गोपनीय रखी जावेगी और विषम परिस्थितियों में आवश्यकता होने पर ही उसका उपयोग किया जावेगा।

     धमतरी पुलिस आम नागरिकों से पुनः अपील करती है कि वर्तमान समय में इस अदृश्य खतरे से स्वयं एवं अपने परिवार  को संक्रमण से बचाव व सुरक्षा हेतु घर पर रहे, अनावश्यक बाहर ना निकले, घर से बाहर निकलना अति आवश्यक होने पर मास्क का उपयोग करें, साथ ही फिजिकल डिस्टेंसिंग बनाकर रखें।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने