अमित पान और गुड्डा गैरेज में मिला प्रतिबंधित पान मसाला एवं तम्बाखू,लगा भारी जुर्माना



जांच दल द्वारा 12 हजार रूपए जुर्माना राशि वसूली की गई



धमतरी, 15 मई 2020। कलेक्टर रजत बंसल के निर्देश पर जिले में कोविद-19 कोरोना वायरस के संक्रमण से रोकथाम के लिए राजस्व, खाद्य, नापतौल, खाद्य एवं औषधि प्रशासन तथा नगरनिगम के संयुक्त जांच दल द्वारा आज बाजार में दैनिक उपभोग की आवश्यक वस्तुएं जैसे चावल, दाल, आलू, प्याज, गेहूं, नमक, तेल, आटा इत्यादि की उपलब्धता एवं कीमतों के संबंध में व्यापारिक प्रतिष्ठानों की जांच की गई।

 खाद्य अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक शहर में नमक की कमी होने के संबंध में अफवाह होने की वजह से उपभोक्ताओं द्वारा आवश्यकता से अधिक मात्रा में नमक क्रय कर संग्रहित किया जा रहा है। कुछ व्यापारियों द्वारा कृत्रिम अभाव बताकर उपभोक्ताओं से नमक का निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य पर विक्रय करने की शिकायत मिली थी। इसके मद्देनजर संयुक्त दल ने धर्मेन्द्र किराना स्टोर्स मकेश्वर वार्ड धमतरी द्वारा अधिक दर पर नमक एवं अन्य सामग्री विक्रय करते पाए जाने पर दो हजार रूपए दण्ड शुल्क वसूली की तथा भविष्य में अधिक दर नहीं लेने संबंधी चेतावनी दी।

इसी तरह गुड्डा गैरेज धमतरी में प्रतिबंधित पान मसाला एवं तम्बाखू पाए जाने पर खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा सेम्पल लेकर न्यायालय में प्रस्तुत किया जाएगा। साथ ही अमित पान सेंटर औद्योगिक वार्ड धमतरी द्वारा पान मसाला एवं तम्बाखू विक्रय किए जाने पर 10000 रूपए जुर्माना राशि वसूली की गई। इस तरह दल द्वारा  12 हजार रूपए की जुर्माना राशि वसूली गई। खाद्य अधिकारी ने बताया कि व्यापारियों के पास पर्याप्त स्टाॅक उपलब्ध है। जिले में नियमित रूप से नमक की मांग के अनुसार पूर्ति की जा रही है। प्रशासन द्वारा सभी व्यापारियों को नमक के साथ-साथ अन्य आवश्यक वस्तुओं की पूर्ति बनाए रखने एवं निर्धारित मूल्य पर विक्रय करने के निर्देश दिए गए हैं। साफ तौर पर कहा गया है कि निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य में विक्रय करते पाए जाने पर संबंधित प्रतिष्ठान/व्यापारियों के विरूद्ध नियमानुसार वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।कार्यवाही में ADC मीनाक्षी वैष्णव ,खाद्य निरीक्षक नरेश पिपरे ,खाद्य सुरक्षा अधिकारी अक्षय सोनी ,विधिक माप निरीक्षक कमल जैन शामिल थे ।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने