रेत कांड:पूर्व सैनिक के इशारे पर दिया जाता है घटना को अंजाम,अब तक 8 गिरफ्तार,मुख्य आरोपी फरार




डाभा जोरातराई रेत खदान में प्रार्थी से लूटे गए मोबाइल, सोने की चैन व अंगूठी आरोपी से बरामद


प्रकरण में पृथक से जोड़ी गई धारा 395 भादवि


 धमतरी।   जिला पंचायत सदस्य  खूबलाल ध्रुव व उनके साथियों के साथ दिनांक 18जून की रात्रि में डाभा जोरातराई रेत खदान में रेत माफियाओं के द्वारा लाठी, डंडा राड, बेल्ट से किए गए मारपीट एवं उनसे मोबाइल, सोने की चैन व अंगूठी लूट के मामले में धमतरी पुलिस ने हिरासत में लिए गए अन्य आरोपियों से पूछताछ कर आज मुख्य आरोपियों में से एक आरोपी गुरवचन सिंह पिता किशन सिंह उम्र 56 वर्ष साकिन नयापारा छाटा रोड भट्टी के पास गोबरा नवापारा जिला रायपुर, मूल निवासी सिरसा हरियाणा जो भागने की फिराक में था जिसे भी  गिरफ्तारकर लिया गया है ।

 आरोपी गुरबचन सिंह से घटना में प्रयुक्त लाठी, राड व बेल्ट के साथ-साथ प्रार्थी से लूटे गए एक नग मोबाइल एक सोने की अंगूठी व एक सोने की चैन जुमला कीमती 70000रु  को बरामद कर आरोपियों द्वारा घटित अपराध धारा 395 भादवि की परिधि अंतर्गत पाए जाने से  प्रकरण में उक्त धारा जोड़ी जाकर आरोपी गुरवचन सिंह को गिरफ्तार किया गया.इस तरह से कुल 8 आरोपियों की शिनाख्ती के बाद गिरफ्तार के बाद न्यायालय में  पेश कर ज्युडिशियल रिमांड प्राप्त किया गया । घटना में शामिल नागू चंद्राकर सहित अन्य आरोपियों की पता तलाश की जा रही है।
 सैनिक कुनबे को किया शर्मशार-
एक तरफ सैनिक सीमा  देश की रक्षा के लिए शहीद हो रहे हैं दूसरी तरफ ऐसे भी लोग है  इसे बदनाम करने में तुले हुए हैं.सिरसा हरियाणा के गुरवचन सिंह ने पूछताछ में बताया कि वह भूतपूर्व सैनिक(ex Army man ) है जो सुरक्षा गार्ड के नाम पर अन्य प्रांतों से व्यक्तियों को लाता था जो उसके इशारे में लड़ाई-झगड़ा, मारपीट करते थे और घटना दिनांक को भी जिला पंचायत सदस्य खूबलाल ध्रुव के साथ मारपीट किया था । 


0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने