एप के माध्यम से जुड़ेंगे गुजराती समाज के सभी सदस्य


सामाजिक संवाद का आधार स्तंभ होगा गुजराती समाज संपर्क सेतु एप : प्रीतेश गांधी


धमतरी।वर्तमान समय और परिस्थितियों को देखते हुए आज हर कोई डिजिटल माध्यम से जुड़ रहा है। इसी कड़ी में दुर्ग सकल गुजराती समाज द्वारा श्री गुजराती समाज भवन, सेक्टर 4 भिलाई में सकल गुजराती समाज संपर्क सेतु मोबाइल एप का शुभारंभ किया गया। छत्तीसगढ़ गुजराती एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष प्रीतेश गांधी ने मोबाइल एप का शुभारंभ किया साथ में रजनी भाई दवे,  दिनेश शाह और बंटी भाई उपस्थित रहे।

इस मोबाइल एप में दुर्ग संभाग के अंतर्गत आने वाले सभी शहरों जैसे दुर्ग, कुम्हारी, भिलाई, बालोद, दल्ली राजहरा व अन्य शहरों में निवासरत गुजराती समाज के सभी सदस्यों की जानकारी निहित रहेगी। इस मोबाइल एप में दुर्ग संभाग के अंतर्गत आने वाले सभी शहरों में निवासरत समाज के सदस्यों, उनके परिवार उनके संपर्क नंबर, वैवाहिक जानकारी समेत सामाजिक गतिविधियों के बारे में व अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां रहेगी।मोबाइल एप के शुभारंभ अवसर पर प्रीतेश गांधी ने कहा कि आज हर कोई डिजिटल माध्यम का प्रयोग बहुतायत में कर रहे हैं। आज मोबाइल वाद-संवाद का बेहतर माध्यम बन गया है और मोबाइल एप इस माध्यम को और प्रबल बना रहा है। इस एप के माध्यम से समाज को एकजुट रखने व आपस मे जुड़ने का एक नया माध्यम मिलेगा जिसमें समाज के हर व्यक्ति की जानकारी उपलब्ध रहेगी।प्रीतेश गांधी ने कहा कि यह एक प्रशंसनीय कदम है जो गुजराती समाज के सभी सदस्यों को एक दूसरे से संपर्क स्थापित रखने व अन्य जानकारियां साझा करने के लिए अहम भूमिका निभाएगा। कोरोना वैश्विक महामारी के चलते आज लोग अपने घरों से निकलने में संकोच कर रहे हैं ऐसे में घर बैठे इस मोबाइल एप के माध्यम से हम एक दूसरे से जुड़े रहेंगे।

प्रीतेश गांधी ने आगे कहा कि आज गुजराती समाज के लोग देश-विदेश में निवास कर रहें हैं और अपने समाज की परंपरा, संस्कृति और कला को सहेजने का सराहनीय कार्य कर रहे हैं।
दुर्ग सकल गुजराती समाज के अध्यक्ष रजनी भाई दवे ने कहा कि हमने इस मोबाइल एप के माध्यम से सभी सदस्यों को व उनके परिवार को एक दूसरे से जोड़ने के लिए बनाया है। इस एप को बनाने के पीछे हमारा मुख्य उद्देश्य यह है कि हम इसके माध्यम से ज्यादा से ज्यादा समाज के लोगों को एकत्र कर सकें व सामाजिक गतिविधियों व महत्वपूर्ण जानकारियों को आपस में साझा कर सकें। इस मोबाइल एप में समाज के सभी सदस्यों, उनके परिवारजनों, संपर्क, निवास पता, वैवाहिक जानकारी व सामाजिक गतिविधियों की जानकारी उपलब्ध रहेगी।

मोबाइल एप के शुभारंभ अवसर पर दुर्ग सकल गुजराती समाज के अध्यक्ष  रजनी भाई दवे, धमतरी से महेंद्र राजपुरिया और  हरि कटारिया, दिनेश भाई शाह, मोतीभाई वस्तानी, गिरीशभाई सावरिया,  योगेश भाई त्रिवेदी, संजय भाई नथवाणी, राजेश भाई नथवाणी, रेखा पंड्या, ज्योति दवे, भारती बेन सोनी, सहित अन्य समाज के सदस्यगण उपस्थित थे। इस दौरान उपस्थित सभी लोगों ने मास्क लगाकर व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कार्यक्रम में शामिल हुए।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने