जिला अस्पताल में कोरोना की एंट्री,वार्ड के दो मरीज सहित 4 निकले पॉजिटिव



भूपेंद्र साहू
धमतरी। जिला अस्पताल के अंदर कोरोना की एंट्री हो गई है। न्यू वार्ड में भर्ती 2 मरीज रैपिड इंटीजन किट में पॉजिटिव पाए गए। जिसमेें से एक सुंदरगंज वार्ड से और दूसरा टिकरापारा से है। टिकरापारा से संक्रमित की मां और पड़ोसी महिला की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमण के बाद वार्ड के सभी मरीजों की जांच की जा रही है।


रविवार को सिर्फ एक मरीज मिलने के बाद सोमवार को फिर से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढऩे लगी है। जिला अस्पताल के न्यू वार्ड में सर्दी, खांसी एवं अन्य तकलीफ से पीडि़त सुंदरगंज वार्ड अठवानी गली के अधेड़ की जांच रैपिड इंटीजन किट से की गई। जिसमें पॉजिटिव पाया गया। थोड़ी देर बाद अस्पताल के उसी वार्ड में भर्ती टिकरापारा नेहरू स्कूल गली निवासरत एक व्यक्ति की भी जांच की गई, वह भी पॉजिटिव निकला। यह मधुमेह से पीडि़त है और पैरों में तकलीफ भी है। 3-4 दिनों से सर्दी, खांसी से पीडि़त था। इसे व्हीलचेयर पर लाने वाली उसकी पत्नी की भी जांच की गई जो निगेटिव पाई गई। पत्नी शहर के एक निजी नर्सिंग होम में कर्मचारी है। टिकरापारा के संक्रमित मरीज की मां और पड़ोस में रहने वाली महिला भी जिला अस्पताल पहुंची थी। दोनों की जब जांच की गई तो दोनों पॉजिटिव निकले। इस तरह से चंद घंटों में 4 पॉजिटिव मरीज पाए गए। टिकरापारा संक्रमित मरीज के पास उसकी पत्नी व्हीलचेयर पकड़े हुुए लंबे समय तक खड़ी थी। फिर बाद में अस्पताल प्रबंधन द्वारा उसे अलग कर स्टाफ के माध्यम से वार्ड की ओर ले जाया गया। थोड़ी देर तक मरीज परेशान होता रहा।


इस संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. डीके तुर्रे ने बताया कि वार्ड में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद वहां सेनेटाइज किया गया। सभी मरीजों की जांच की जा रही है। जिनका डिस्चार्ज सोमवार को तय है। उनकी छुट्टी की जा रही है। बाकी को बारी-बारी से किया जाएगा। उस वार्ड में ड्यूटी पर मौजूद कर्मचारियों की जांच कर उन्हें 3 दिन के लिए आइसोलेट कर दिया जाएगा। बाकी सभी जरूरी ऐहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने