खिलाड़ियों और व्यायाम शिक्षकों का कांग्रेस खेल प्रकोष्ठ ने किया सम्मान




भूपेंद्र साहू 
धमतरी।मेजर ध्यानचंद की जयंती में धमतरी कांग्रेस खेल प्रकोष्ठ की ओर से राष्ट्रीय खेल महोत्सव के अवसर पर कांग्रेस खेल प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। धमतरी खेल प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष तरुण राय ने बताया कि  यह कार्यक्रम विगत दो वर्षो से प्रदेश स्तर पर चल रहा था, और तीसरे वर्ष पूरे प्रदेश के 28 जिलों में एक साथ यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमे प्रदेश के 3500 खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया है।

आगे बताया कि खेल विकास प्राधिकरण का गठन किया का चुका है तथा बहुत जल्द ही पूरा खेल सरकार के नियंत्रण में होगा।पीटीआई के 750 पड़ी पर भर्ती की जा चुकीं है और अभी इतने ही और पदो पर भर्ती की जाएगी।51 खेल प्रशिक्षकों व 55 खेल अधिकारियों कि जल्दी नियुक्ति होगी।12 शासन की खेल अकादमी  जल्दी प्रारम्भ करेंगे।खेल विश्व विद्यालय खोलने की तैयारी भी चल रही है। खेल कांग्रेस जल्दी ही बड़े मंच तैयार करेगा और खेल प्रतिभाओं को संवारने का कार्य करेगी।

इस सम्मान समारोह में क्रिकेट, बालीवाल, किक बॉक्सिंग, समेत अन्य खेलों में अपना दम-खम दिखाकर जिला एवं देश का नाम रोशन करने वाले 120 खिलाड़ियों, 7 प्रशिक्षकों का सम्मान किया गया। इसके अलावा 52 पीटीआई भी सम्मानित हुए।
 मुख्यातिथि शरद लोहाना  ने कहा कि हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की स्मृति में आयोजित  यह कार्यक्रम खिलाड़ियों को नया मंच देने के लिए बहुत बढ़िया है। जहा से प्रदेश के विभिन्न खिलाड़ी जो अपनी और प्रशिक्षकों की मेहनत से अपने माता पिता जिले और प्रदेश का नाम रोशन करते है उन्हे आगे और एक नई पहचान मिल रही है। मेजर ध्यान चंद जी ने ओलंपिक में देश का नाम रोशन करके अपनी मेहनत और जज्बा से एक अलग पहचान बनाई थी।जिसकी वजह से आज पूरा देश उनका सम्मान करता है उनके नाम से ही मेजर ध्यानचंद अंतरास्ट्रीय हॉकी स्टेडियम बना है।

धमतरी कांग्रेस भवन में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि कांग्रेस के जिला जिलाध्यक्ष शरद लोहाना, हर्षद मेहता, महापौर विजय देवांगन, कांति सोनवानी, नीशु चंद्राकर, आनंद पवार,आलोक जाधव,, शारदा साहू, लक्ष्मीकांता साहू, अंबिका सिन्हा,तपन चंद्राकर, हरीश देवांगन, प्रमोद साहू, मनीष साहू, आवेश हाशमी, चुम्मन दीवान, प्रदीप सिन्हा, नरेश जसूजा, योगेश लाल, आशीष बंगानी आदि ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया।कार्यक्रम संचालन आकाश गोलछा ने और आभार प्रदर्शन डोमेश साहू ने  किया।

कार्यक्रम में पीटीआई प्रदीप सिन्हा, गैंदलाल धीवर, मनीषा साहू, अनिल पटेल, घनश्याम ध्रुव, सुमित साहू, देवेश जोशी, प्रवीण बंजारे, साजिद अली, परमेश्वर ध्रुव, टिकेश्वर निर्मलकर, देवेंद्र यादव, धनलक्ष्मी गोस्वामी, निखिल सिन्हा, संजना साहू आदि का सम्मान अतिथियों ने प्रशस्ति पत्र प्रदान कर किया।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने