Breaking: धमतरी में कोरोना से फिर एक मौत अंतिम संस्कार के पहले सोरिद वार्ड वासियों ने किया जमकर विरोध



भूपेंद्र साहू 
धमतरी। धमतरी में कोरोना से फिर एक मौत हुई है जिसका अंतिम संस्कार शनिवार शाम सोरिद नगर के मुक्ति धाम में किया गया । अंतिम संस्कार के पहले जब शव उस वार्ड में पहुंचा और जैसे ही वार्ड वासियों को जानकारी लगी विरोध करना शुरू कर दिया ।पुलिस और प्रशासनिक हस्तक्षेप के बाद अंतिम संस्कार किया गया।

बताया जा रहा है कि हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी बुजुर्ग की शनिवार सुबह मौत हो गई थी और जैसे ही लोगों को खबर लगी एंबुलेंस को शांति घाट के तरफ पहुंचते देखा वहां पर वार्ड के लोग इकट्ठे हो गए और विरोध करना शुरू कर दिया ।जोधपुर के पार्षद दीपक गजेंद्र ने बताया कि पिछले दिनों जब अंतिम संस्कार किया गया था तो वहां पर पीपीई किट एवं अन्य सामानों को फेंक दिया गया था जिससे संक्रमण फैलने का खतरा है ।इस वजह से वह सोरिद के मुक्तिधाम में ऐसे शवों का अंतिम संस्कार करने नहीं देंगे जिस का विरोध करते हैं।

आखिर में  अंतिम संस्कार के लिए विरोध तो किया गया लेकिन सलाह मशवरा से अंतिम संस्कार करने दे दिया गया। सोमवार को वार्डवासी पार्षद कलेक्टर को ज्ञापन सौपेंगे।

इस संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ डीके तुर्रे ने बताया कि हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी बुजुर्ग अन्य बीमारियों के चलते रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे। जिनका शुक्रवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आया ।शनिवार सुबह मौत हो गई। मौत के बाद ही उनको जानकारी प्राप्त हुई इसके पहले उनके संक्रमण के बारे में कोई जानकारी नहीं थी ।अंतिम संस्कार निगम के सहयोग से सोरिद मुक्तिधाम में किया गया।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने