जब आधी रात को डंप होने लगी शराब की पेटियां,वार्डवासियों ने उठाया यह कदम



मामला गोकुलपुर भटगांव रोड के नए शराब दुकान का



भूपेंद्र साहू
धमतरी। गोकुलपुर भटगांव रोड में खुलने वाले नए शराब दुकान में  शुक्रवार की रात अचानक का आबकारी विभाग की टीम यहां एक प्लाट के बने दुकान में शराब की शिफ्टिंग कर रही थी।वार्डवासियों को जब इसकी जानकारी मिली तो आक्रोशित हो गए। नए शराब दुकान के सामने प्रदर्शन शुरू कर दिया।।आखिरकार आबकारी अधिकारी और उनके टीम को शराब के पेटियों वापस ले जाना पड़ा.


 रूद्री रोड की स्थित देशी शराब दुकान के विरोध बाद आबकारी और जिला प्रशासन ने इस शिफ्ट करने की तैयारी में है। अंग्रेजी शराब दुकान को रत्नाबांधा रोड में शिफ्ट कर दिया गया है और देसी शराब दुकान के लिए भटगांव रोड को चुना गया है। पिछले कई महीनों से जानकारी मिलने के बाद से विरोध किया जा रहा था ।जिस जगह पर दुकान शिफ्ट करने की तैयारी थी उस जगह को लेकर लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया। तनावपूर्ण माहौल देखते हुए पुलिस भी मौके पर पहुँच गई थी। इस दौरान आबकारी अधिकारियों  के साथ तीखी बहस भी हुई।
निखिलेश देवान ने बताया कि शुक्रवार की देर रात आबकारी विभाग ने नए जगह में शराब डंप करना शुरू कर दिया.इसके बाद वार्डवासी नाराज हो गए और धरना देकर इसका विरोध शुरू कर दिया।इस विरोध के चलते विभाग को वापस लौटना पड़ा। उन्होंने बताया कि इस संबंध में आबकारी मंत्री कवासी लखमा से भी बात हो चुकी है और यहां शराब दुकान नहीं शिफ्ट करने का आश्वासन दिया है।

 लोगों ने बताया कि इस जगह के आसपास तालाब है जहां लोग निस्तारी करते है इसके आलावा महिलाएं खेती किसानी कार्य के लिए आसपास जाती है। नए दुकान के करीब मंदिर भी जहां लोग पूजा करने जाते है।साथ ही यह एकलौता रोड है सोरम भटगांव के अलावा कलेक्टोरेट की तरफ कई कार्यालयों के कर्मचारी भी इधर से आना-जाना करते हैं ।छात्रों का भी आना जाना लगा रहता।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने