जिला अस्पताल में भर्ती मरीज की सुबह आई पॉजिटिव रिपोर्ट,शाम तक हुई मौत



सोमवार को जिले में पाए गए 16 कोरोना मरीज

भूपेंद्र साहू
धमतरी। जिला अस्पताल में भर्ती टिकरापारा निवासी जिस व्यक्ति की रिपोर्ट सुबह पॉजिटिव आई थी उसकी रायपुर ले जाते वक्त मौत हो गई ।शव को धमतरी लाया गया है जिसका अंतिम संस्कार मंगलवार को किया जाएगा ।सोमवार को जिले में कुल 16 मरीज पाए गए।

 धमतरी जिले में कोरोना की रफ्तार पकड़ने लगी है सुबह जिला अस्पताल के न्यू वार्ड में भर्ती 3 मरीजों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई उसके साथ उसके परिजन व मोहल्ले के अन्य लोगों की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आती गई ।बताया जा रहा है कि शहर के आमातालाब रोड से एक ही परिवार के 5 लोग संक्रमित हुए हैं ।इसके अलावा नगरी, कुरूद, मगरलोड और गुजरा ब्लॉक से भी पॉजिटिव मरीज पाए गए।
सर्विलेंस अधिकारी डॉ विजय फूलमाली ने बताया कि धमतरी शहर से 11,गुजरा ब्लॉक के लोहारसी से एक, नगरी से एक, कुरूद ब्लॉक से दो और मगरलोड ब्लॉक से एक मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं ।सभी का प्राथमिक संपर्क पता कर आगे की कार्रवाई की जा रही है ।16 में एक मरीज की मौत हुई है।

 टिकरापारा निवासी व्यक्ति की तबीयत ज्यादा खराब होने पर एंटीजन किट से जांच की गई थी रिपोर्ट पॉजिटिव आई ।वह अन्य बीमारी से भी पीड़ित था। शाम को 108 एंबुलेंस से उसे मेकाहारा अस्पताल ले जाया जा रहा था ।पहुंचने पर वहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। कुछ देर तक ऊहापोह की स्थिति बनी रही कि शव को रायपुर या धमतरी ले जाया जाए। आखिरकार धमतरी वापस बुला लिया गया ।इसकी पत्नी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि पड़ोस की महिला व मां की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है ।अबतक धमतरी जिले से 4 लोगों की मौत हो चुकी है 
इस संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ डीके तुर्रे ने बताया कि शव को धमतरी ला लिया गया है। मंगलवार को जिला प्रशासन के दिशा निर्देश पर अंतिम संस्कार किया जाएगा।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने