उत्तर सिंगपुर रेंज के रेंजर और डिप्टी रेंजर के विरुद्ध जिला प्रशासन से शिकायत



लगाया वसूली का आरोप

धमतरी/मगरलोड।वन परिक्षेत्र अधिकारी उत्तर सिंगपुर रेंजर आर.एन. पांडे एवं सहायक वन परिक्षेत्र अधिकारी के विरुद्ध अवैध रूप से बोल्डर गिट्टी सप्लायरों से राशि वसूलने एवं वाहन को राजसात करने की धमकी देकर वन ऑफिस में रोक कर रखने के संबंध में उचित करवाई करने की शिकायत की है। 

बताया गया कि समस्त बोल्डर गिट्टी मुरूम सप्लायर ग्राम मोहन्दी,जामली,राजपुर  अपने निजी जमीन एवं कृषि कृषक के जमीन से जमीन सुधार के तहत निकालने वाले पत्थर को अपने उपयोग में लाकर अपने परिवार जीवको पार्जन करते हैं, वन परिक्षेत्र अधिकारी उत्तर सिंगपुर मोहन्दी आर.एन पांडे रेंजर एवं डिप्टी रेंजर के साथ मिलकर सभी सप्लायर से वाहन को रोड पर रोक कर व ऑफिस में रखने को बोलते हैं। 40000 से 50000  देने के बाद ही वाहन छोड़ते हैं।

ग्राम जामली के रायसिंह गोवर्धन, महेश सिन्हा,दिलीप साहू, मोनू ठाकुर से अवैध राशि वसूल किए हैं तथा कई सप्लायर ऐसे हैं जिन्होंने महीने में गुप्त रूप से भरी रकम वसूल कर रहे हैं ।जिससे ग्राम मोहंदी क्षेत्र के जामली और राजपूर के सप्लायर इन अधिकारियों के विरुद्ध आक्रोश है जो कभी भी फूट सकता है ।आसपास के सभी ग्रामीणों सप्लायर जिनकी रोजी-रोटी का माध्यम सिर्फ इसी व्यवस्था पर निर्भर है सड़क पर उतर के विरुद्ध कार्रवाई करने में बाध्य  हो जाएंगे,कोई भी सप्लायर वन परिक्षेत्र सीमा से लगे पत्थर गिट्टी को अवैधानिक रूप से सप्लाई नहीं कर रहे हैं लेकिन अधिकारी गांव वालों से सीधा वन विभाग से पत्थर गिट्टी चोरी करने के इल्जाम में फंसाने एवं वाहन को राजसात करने एवं लोगों को जेल में भिजवाने की धमकी देते हैं।

जिला पंचायत सदस्य खूब लाल ध्रुव के साथ पहुंचे रायसिंह,गोवर्धन, पुरुषोत्तम कुमार ,आशीष गौतम ,महेश कुमार ने वन विभाग के अधिकारियों के नाम जिला प्रशासन को आवेदन देते हुए कहा कि हम सभी सप्लायर के साथ न्याय कर हमारे परिवार के जीवकोपार्जन के साधन में अवैध रूप से हो रही उगाही एवं भ्रष्टाचार को समाप्त कर इन अधिकारियों के विरुद्ध तत्काल सख्त कार्रवाई की जाय।

इस संबंध में रेंजर आरएन पांडे ने कहा कि आरोप निराधार है ।किसी से कोई वसूली नहीं की जाती है नियमानुसार सभी पर समान रूप से कार्यवाही की जाती है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने