पेट्रोल कहां मिलता है पूछा और अड़ा दिया चाकू, की लूट,लेकिन आए पुलिस के शिकंजे में



 आरोपियों से लूट का 02 नग मोबाइल घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद



भुपेंद्र साहू
धमतरी। 1 अगस्त को तरुण देवांगन ग्राम अछोटा थाना अर्जुनी ने थाना केरेगांव में रिपोर्ट दर्ज कराई कि 31 जुलाई को निजी कार्य से अपने मोटरसाइकिल से कुकरेल नयापारा आया था । अपने घर वापस जा रहा था कि रात्रि करीबन 9:30 बजे माकरदोना कच्ची रोड तिराहा नगरी मेन रोड के पास एक मोटरसाइकिल में सवार 04 लोग पेट्रोल कहां मिलेगा पूछे, इतने में उनमें से एक व्यक्ति पास आकर चाकू निकालकर पेट में टिका दिया और उसके अन्य साथी अश्लील गाली गलौज करते हुए मारपीट करने लगे तथा अपने पास क्या रखे हो निकाल कर दो कहकर शर्ट के जेब में रखे सैमसंग कंपनी के मोबाइल फोन, भारतीय स्टेट बैंक का एटीएम कार्ड व नकदी रकम 3000 लूट लिए तथा मोटरसाइकिल से पेट्रोल निकाल कर भाग गए। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना केरेगांव में अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध धारा 394 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

 उक्त अपराध की सूचना पुलिस अधीक्षक बी.पी. राजभानू को मिलने पर थाना प्रभारी केरेगांव को अज्ञात आरोपियों की पता तलाश कर वैधानिक कार्यवाही करने निर्देशित किया गया। जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे के मार्गदर्शन में थाना केरेगांव एवं सायबर तकनीकी सेल की संयुक्त टीम के द्वारा घटनास्थल के आसपास गांव में पूछताछ करते हुए विश्वसनीय मुखबिर लगाया गया। साथ ही तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर संदेही श्रवण कुमार साहू साकिन खरेंगा को अभिरक्षा में लेकर कड़ाई से पूछताछ किया गया। पहले तो संदेही आरोपी घटना के संबंध में कुछ भी जानने से इनकार किया, किंतु कड़ाई पूछताछ करने एवं घटना दिनांक व समय पर कहां था पूछने पर वह अपने 03 अन्य साथियों (01 अपचारी बालक) के साथ घटना कारित करना स्वीकार करते हुए लूटे गए मोबाइल को अपने पास रखना व एटीएम कार्ड को घटनास्थल से कुछ दूर तोड़ कर फेंक देना तथा लूटे गए रकम को आपस में बंटवारा करना बताया।

यह भी बताया कि लूट की घटना घटित करने के बाद चारों गुरुर जिला बालोद क्षेत्र में जाकर एक ट्रक ड्राइवर को रोककर उसकी जेब से मोबाइल निकाल दिए जिसे अंकित प्रजापति अपने पास रखा है। तदुपरांत अपने घर से लूटा गया सैमसंग मोबाइल व घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल क्रमांक सीजी 04 केपी 0231 पेश करने पर गवाहों के समक्ष विधिवत बरामद किया गया। आरोपी श्रवण कुमार साहू के निशानदेही पर उसके 02 अन्य साथी मिलने पर हिरासत में लेकर आरोपी अंकित प्रजापति से ट्रक ड्राइवर से लूटा गया मोबाइल को बरामद करते हुए मामले में 03 आरोपी को गिरफ्तार कर वैधानिक कार्यवाही किया गया। मामले में अपचारी बालक फरार है जिसकी पता तलाश कर वैधानिक कार्यवाही किया जाना शेष है।

*गिरफ्तार किए गए आरोपियो में
श्रवण कुमार साहू पिता बोधेश्वर साहू उम्र 20 वर्ष  ग्राम खरेंगा अटल चौक
अंकित प्रजापति पिता रमेश प्रजापति उम्र 23 वर्ष सिहावा चौक शिव मंदिर के पास धमतरी थाना सिटी कोतवाली
 दीपक ध्रुव पिता आनंद ध्रुव उम्र 21 वर्ष सिहावा चौक शिव मंदिर के पास धमतरी थाना सिटी कोतवाली जिला धमतरी है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने