घर अंदर घुसकर मोबाइल एवं नगदी रकम चोरी करने वाला अपचारी बालक चढ़ा पुलिस के हत्थे




 चौकी करेली बड़ी पुलिस की त्वरित कार्यवाही


  धमतरी/मगरलोड।थाना मगरलोड के चौकी करेली बड़ी क्षेत्रांतर्गत ग्राम नवागांव (बु.) निवासी राजेश साहू पिता रतिराम साहू ने रविवार को चौकी करेली बड़ी में रिपोर्ट दर्ज कराया कि 7 अगस्त की रात्रि में कोई अज्ञात चोर घर अंदर घुस कर उसके पिताजी के कमरे में रखा माइक्रोमैक्स मोबाइल व पैंट की जेब में रखें पर्स से ₹5000 नगदी रकम को चोरी कर ले गया, उक्त रिपोर्ट पर चौकी करेली बड़ी में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 457, 380 भादवी के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

          उच्च अधिकारियों  के मार्गदर्शन में चौकी करेली बड़ी पुलिस द्वारा चोरी गए माल एवं अज्ञात मुलजिम की पतासाजी के दौरान प्रार्थी व उसके परिजनों से पूछताछ करते हुए आस-पड़ोस के किसी व्यक्ति द्वारा बेधड़क घर में आने जाने व किसी अन्य पर संदेह होना पूछने पर उनके द्वारा मोहल्ले के एक लड़के का घर में आना-जाना व घर आकर टीवी देखना बताएं। उक्त जानकारी व संदेह के आधार पर सिविल ड्रेस में संदेही बालक के घर जाकर उसके परिजनों के समक्ष पूछताछ करने पर उसने घर के बाजू में लगे नीम पेड़ में चढ़कर पड़ोसी के घर की छत से प्रार्थी के घर की छत सीढ़ी से कमरा अंदर जाकर वहां रखे मोबाइल और पैंट की जेब में रखे पर्स से पूरे 5000रु को चोरी करना स्वीकार किया।

  चोरी की गई रकम से एक पुराना की-पैड मोबाइल 2000रु में खरीदना व 770रु को खर्च कर देना बताकर अपने घर अंदर बैग से चोरी किया हुआ माइक्रोमैक्स मोबाइल, शेष नगदी रकम 2230रु एवं चुराई हुई रकम से खरीदे गए की-पैड मोबाइल को निकालकर पेश करने पर विधिवत बरामद कर अपचारी बालक को अभिरक्षा में लेकर कार्यवाही करते हुए न्यायिक रिमांड हेतु  न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।


        इस  कार्यवाही में चौकी करेली बड़ी के सहायक उपनिरीक्षक एन.आर. साहू, प्रधान आरक्षक ईश्वर ठाकुर, आरक्षक तेजराम नेताम, बलराम सिन्हा शामिल रहे।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने