अब जिला अस्पताल के धमतरी नीर से नही मिलेगा पानी, बनाया गया एंटीजन टेस्ट पॉइंट

 


धमतरी।जिला अस्पताल में मरीज, परिजन एवं आने वाले लोगों के लिए पानी की व्यवस्था के लिए नगर निगम द्वारा लगाए गए धमतरी नीर में अब कोरोना की जांच होगी ।शनिवार को उस जगह पर पूरा सेटअप लगाया गया ।


जिला अस्पताल में कमरा नंबर 113 के पास अस्थाई रूप से ट्रू नॉट और आरटीपीसीआर सैंपल लेने के लिए टेस्ट प्वाइंट बनाया गया है ।जहां पर रोजाना सैंपल लिए जाते है ।अब रैपिड एंटीजन की टेस्ट की भी सुविधा धमतरी में शुरू हो चुकी है उसे वहीं पर ही खुले में किया जा रहा है ।खुले जगह में कई प्रकार के संक्रमण फैलने की आशंका रहती है इसके लिए एक व्यवस्थित रूम होना चाहिये। नीर के कमरे में अब लोगों को उस जगह से पानी नहीं मिल पाएगा। पूर्व में नगर निगम द्वारा पानी की व्यवस्था के लिए इस  जगह मशीन लगा गया था जहां पर पहले 1 रु का सिक्का से पानी मिलता था।जिसे कुछ  दिन बाद निशुल्क कर दिया गया था। लंबे समय से यहां की मशीन खराब हो गई थी ।


इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ मूर्ति ने बताया कि नीर की मशीन खराब होने पर वहां पर रैपिड एंटीजन टेस्ट किया जाएगा,जो अस्थाई रहेगा। यदि आईएलआई क्लिनिक शुरू कर दिया जाता है तो वहां पर पूरा सेटअप शिफ्ट किया जा सकता है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने