Breaking News : 5 माह की मासूम से लेकर 85 साल की उम्र तक के मिले 44 कोरोना मरीज,शहर से 26



धमतरी जिले में लॉक डाउन की मांग उठने लगी


भूपेंद्र साहू
धमतरी। जिले में शनिवार को कोरोना का बड़ा विस्फोट हुआ है। जिले के सभी ब्लॉक और शहर को मिलाकर कुल 44 कोरोना मरीज पाए गए। जिसमें अकेले धमतरी शहर से 26 मरीज हैं ।जिस तरह से अब कोरोना भयावह रूप लेने लगा है उसे देखते हुए अब जिले में लॉकडाउन की मांग उठने लगी है।

जिले में 44 संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है। जिसमें से कैंप का जवान, जेल का बंदी, लैब में काम करने वाली कर्मचारी, शिक्षक सहित 5 माह की बच्ची से लेकर 85 साल की बुजुर्ग महिला शामिल हैं ।


स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैंपल कलेक्शन बढ़ा दिया गया है ।रैपिड एंटीजन किट से जगह-जगह जांच की जा रही है जिससे अब संक्रमितों की पहचान होने लगी है ।
सबसे ज्यादा चौंकाने वाला आंकड़ा शहर का रहा अब तक जो संख्या जिले में मिलती थी वह सिर्फ शहर से मिल गई है। सबसे ज्यादा कोष्टापारा से छह संक्रमित पाए गए हैं ।जिसमें से तीन अन्य के संपर्क में आने वाले लोग हैं। इसी तरह मराठा पारा से 2 लोग मिले हैं जो पिछले कुछ दिनों पहले नागपुर से लौटे थे ।हटकेशर  और हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी मिलाकर 4 पॉजीटिव मिले जिसमें 5 माह की मासूम भी शामिल है ।सल्हेवारपारा में जो गुरूर में रेडियोग्राफर संक्रमित पाई गई उसके परिवार के 5 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं ।आधारी नवागांव से तीन संक्रमित मिले ।इसके अलावा जिला जेल से एक बंदी भी हैं ।इसके साथ ही अंबेडकर वार्ड ,डाकबंगला वार्ड, सुंदर गंज वार्ड, जालमपुर वार्ड से एक-एक मरीज मिले हैं ।


गुजरा ब्लॉक से ग्राम मुजगहन रुद्री और पीपरछेड़ी में पॉजिटिव मिले हैं। जिसमें से पिपरछेड़ी की युवति धमतरी के लैब में कार्यरत है।

मगरलोड से वार्ड क्रमांक 11 से 39 वर्षीय युवक संक्रमित पाया गया उसकी गली को सील कर दिया गया है ।

नगरी में बिरनासिल्ली का जवान के पॉजिटिव निकला है। कैंप के अन्य जवानों का भी टेस्ट किया जा रहा है। इसके साथ ही गट्टासिली की एक महिला भी पॉजिटिव मिली है।

कुरुद क्षेत्र में 12 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है।जिसमें ग्राम दर्रीपार एक ही  घर के 3 सदस्य पॉजिटिव मिलेहै।इसी तरह भैसमुंडी में  3लोग संक्रमित हुये है।भेंडरा में संक्रमित युवक की माँ पॉजेटिव आई है।व ग्राम चिंवरी में एक युवक पॉजिटिव मिला है। शाम को कोसमर्रा में चार संक्रमित पाए गए।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने