कोर्रा बैंक में हुए गबन के पूर्व आरोपी मैनेजर चौकीदार गिरफ्तार



भखारा पुलिस की कार्रवाई


भूपेंद्र साहू
धमतरी।भखारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित शाखा कोर्रा के गबन और घोटाला के आरोपी बर्खास्त मैनेजर एवं चौकीदार को भखारा पुलिस ने शुक्रवार को धर दबोचा है ।तीसरा आरोपी भखारा निवासी राजकुमार साहू अपने बाइक से फरार हो गया है।इस मामले का चौथा आरोपी की मौत हो चुकी है

7 सितंबर को कोर्रा जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के मैनेजर किशन चंद यादव निवासी गोकुलपुर धमतरी की रिपोर्ट पर किसानों का फर्जी हस्ताक्षर कर करीब 60 लाख का गबन का मामला सामने आया था ।यह 2007 से 2012 के बीच का मामला था। इस मामले में पुलिस ने बैंक के बर्खास्त मैनेजर कुमार दुबे 59 साल प्रोफेसर कॉलोनी रायपुर, राजकुमार उर्फ राजू भखारा, स्व झाडूराम और चौकीदार रामकिशोर गुजरा के खिलाफ धारा 420 467 468 471व 34 के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया था।

 पुलिस अधीक्षक बीपी राजभानु और एएसपी मनीषा ठाकुर के दिशा निर्देश पर भखारा पुलिस शुक्रवार की सुबह 5 बजे पूर्व मैनेजर कुमार दुबे के निवास रायपुर पहुंचकर धर दबोचा। तीन बेटों  सामने गिरफ्तार किया गया। उसके बाद गुजरा निवासी रामकिशोर ध्रुव को विश्रामपुर में पकड़ कर थाने लाया गया ।दोनों की गिरफ्तारी की भनक लगते ही भखारा निवासी राजकुमार साहू मोबाइल छोड़कर बाइक से फरार हो गया ।

इस संबंध में थाना प्रभारी कोमल नेताम ने बताया कि अपराध पंजीबद्ध होने के बाद विवेचना जारी रहा ।24 सितंबर को आरोपियों ने कोर्ट में जमानत की अर्जी लगाई। सभी की जमानत याचिका खारिज होने के बाद हाई कोर्ट बिलासपुर में दोनों आरोपी जमात के लिए अर्जी लगाने वाले थे। दोआरोपियों को गिरफ्तार किया गया, तीसरा फरार हो गया है ।इस कार्यवाही में एएसआई महेश साहू, प्रधान आरक्षक जगदीश सोनवानी, कमल नारायण साहू, आरक्षक अजय गिरी गोस्वामी, धनीराम साहू ,डोमन साहू, महिला आरक्षक गोदावरी ध्रुव शामिल थे।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने