भाजयुमो जिलाध्यक्ष का सेहरा किसके सर ? दौड़ में कई शामिल

 

 


भूपेंद्र साहू

धमतरी।भाजपा जनता पार्टी प्रदेश में अपनी सम्पूर्ण कार्यसमिति गठित कर रही है, सभी दावेदारों में सबसे आश्चर्यजनक प्रदेश युवा मोर्चा के अध्यक्ष अमित साहू का नाम रहा। प्रदेश अध्यक्ष में सबसे आगे ओ पी चौधरी जी का नाम चल रहा था लेकिन ऐन वक्त में भाजपा संगठन ने  मंत्रणा कर युवा प्रदेश अध्यक्ष के रूप में अमित साहू को चुना ।

प्रदेश अध्यक्ष बनते ही सभी जिलों के युवा दावेदार प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू को बधाई देने पहुंच रहे है ।इसी तारतम्य में धमतरी जिला के युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष पद के लिए  दावेदारों की सूची बहुत लंबी दिखाई पड़ती है । सभी युवा अपने से बड़े नेताओं से संपर्क कर जिलाध्यक्ष पद की दावेदारी कर रहे हैं । 



हिंदुत्व विचारधारा के हिसाब से चेतन साहू मगरलोड क्षेत्र के ग्राम लुगे के निवासी है वह बजरंग दल के जिला संयोजक होने के साथ साथ भाजपा के कट्टर कार्यकर्ता के रूप में जाने जाते है।दावेदारों में विजय मोटवानी पार्षद का नाम भी लिया जा रहा है, इसके अलावा अभिषेक शर्मा जो युवा मोर्चा में सक्रिय कार्यकर्ता के रूप में है।युवा मोर्चा में आकाश पांडे का नाम भी चल रहा है वर्तमान में वह संगठन के कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे है ।धर्म जागरण के पूर्व संयोजक संजय सिन्हा का नाम भी लिया जा रहा है।वह ग्राम अर्जुनी धमतरी के निवासी है। केशव साहू  के नाम की भी चर्चा है। 


इन सबके अलावा जय हिंदुजा जो धमतरी के जाने पहचाने युवा के रूप में उभर रहे है। वह भाजयुमो सहित पार्टी के सभी कार्यक्रमों में सक्रिय  नजर आते हैं । विनय जैन जो युवा मोर्चा में प्रशिक्षण प्रभारी है। अविनाश दुबे नाम पर संगठन पर विचार कर सकती है ।


 सबसे जाना पहचाना युवा चेहरा के रूप में  जागेंद्र साहू पिंकू जो रुद्री निवासी है वह वर्तमान में जनपद सदस्य  है।इन्हे सक्रिय राजनीति एवम् अपने व्यवहार कुशलता से  अपनी पहचान युवाओं व भाजपा संगठन में बनाई है, इनके नाम पर  भी भाजपा संगठन मंथन कर सकती है । इतना तो तय है कि आपसी सामंजस्य बैठाकर ही भाजपा संगठन किसी निर्णय में पहुंचेगी  लेकिन यह देखना रोचक होगा है कि कौन भाजपा युवा मोर्चा की संगठन की नजर में यह दायित्व किसको मिलेगा ?

धमतरी जिले की बहुलता को देखते हुए जिलाध्यक्ष का पद सामान्य या पिछड़ा वर्ग को ही मिलता आया है।जैसे जैसे चुनाव नजदीक आएगा और भी युवाओं के नाम आएंगे लेकिन संगठन उस युवा को ही  मौका देगी जो युवाओं के बीच आपसी सामंजस्य बना सके व युवा मोर्चा संगठन चला सके ।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने