अपने आप को बैंक अधिकारी बताकर पार कर दिए खाता से सवा लाख रुपए

 

file

धमतरी।नगरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत डीहीपारा नगरी निवासी एक व्यक्ति से अनजान काल के माध्यम से बैंक का अधिकारी बताकर खाता से सवा लाख पार कर दिए। जिसकी रिपोर्ट नगर थाना में दर्ज की गई है।

 प्रार्थी बिसाली राम ध्रुव 54 वर्ष डीहीपारा नगरी ने थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई कि लगभग 1 साल पहले उसके मोबाइल  पर अनजान व्यक्ति द्वारा फोन किया गया और यह कहा गया है कि वह एसबीआई ऑफिस दिल्ली से बोल रहा है। डेबिट कार्ड का वेरिफिकेशन कराना है कार्ड का नंबर बताएं लेकिन उसने कार्ड का नंबर नहीं बताया।



 2 माह तक वह व्यक्ति फोन करता रहा। उसके बाद सहायक कार्ड बनाने का झांसा दिया गया। जिसमें 5000रु  खर्च बताया। उसे भी नजरअंदाज कर दिया ।उसके बाद वह व्यक्ति फोन कर यह कहा कि आपका सहायक कार्ड बनाना है पूर्व में जितना पैसा कटा है तो वापस आ जाएगा,उसके लिए 12 अंक को बताना होगा ।इस पर विश्वास करके शुरू के 8 अंक बता दिए बाकी चार अंक छोड़ दिए ।3 दिन बाद बैंक पासबुक का सीआईएफ नंबर बताने कहा नही तो  आपका डेबिट कार्ड बंद हो जाएगा इसके बाद दूसरे दिन फिर फोन करके ओटीपी पूछा गया ताकि पैसे वापस आ सके। 21 सितंबर 20 दूसरा ओटीपी नंबर आया उसे उन्होंने बता दिया। एसबीआई एटीएम में जाकर जब खाता चेक किया तो 1,22,500रु निकल चुका था ।धोखाधड़ी का एहसास होने पर रिपोर्ट दर्ज कराई है।



 इस संबंध में नगरी की टीआई विनय पम्मार ने बताया कि ऑनलाइन ठगी और पैसा आहरन के मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 420 और 66डी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने