रोका छेका अभियान:निगम द्वारा मवेशियों को पकड़ने का अभियान जारी, पशुपालको को समझाइश अब होगा चालान

 


धमतरी।पशुओं को खुले में घूमने से रोकने के लिए निगम द्वारा आवारा मवेशियों को पकड़ने का काम जारी है। इसके अलावा मवेशी मालिकों से अपने पालतू जानवरों को बाहर नहीं छोड़ने की समझाइश भी दी गई है।  सड़कों पर दिखने वाले  मवेशियों को पकड़ने के बाद उन्हें अर्जुनी गौठान में रखा जा रहा है।  आयुक्त विनय पोयाम  के निर्देश पर उप राजस्व अधिकारी हेमंत नेताम ने शहर में अभियान के तहत लगातार  निगम सीमा के भीतर भ्रमण कर जितने भी डेयरी संचालक और मवेशी मालिक हैं,उनको चेतावनी देते हुए  पालतू मवेशियों को फालतू विचरण करने छोड़ने मना किया जा रहा इसी क्रम में बुधवार को अंबेडकर चौक से कलेक्ट्रेट मोड़ तक सड़कों पर नज़र आने वाले मवेशियों को निगम की टीम द्वारा पकड़ कर अर्जूनी स्थित गौठान ले जाया गया है। ज्ञात हो कि रुद्री रोड में मवेशियों की वजह से आए दिन हादसे होते रहते हैं। दिन के अलावा रात में भी यदि धरपकड़ शुरू की जाए तो आवागमन के लिए लोगों को एक बड़ी राहत मिल सकती है।


पशुपालक नहीं दे रहें ध्यान
नगर निगम द्वारा रोजाना मवेशियों को सडकों से पकड़ा जा रहा है लेकिन मवेशी मालिक उन्हें छुड़ा कर घर तो ले जाते है पर वापस मवेशियों को खुला छोड़ देते हैं जिससे मवेशी फिर सड़कों पर दिखने लगते है।

मवेशियों को बाहर ना छोड़ें- विनय पोयाम
इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त विनय कुमार ने पशुपालकों से अपील करते हुए कहा की अपने गोधन  को बाहर ना छोड़ें।अपने पालतू मवेशियों को अपने स्थान पर रख कर चारा-पानी की समुचित व्यवस्था करें।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने