पुलिस ने दिखाई मानवता, मासूम बच्ची के सामान बेचने के लिए बनाई जगह, खरीदा सामान

 




धमतरी। पुलिस अधीक्षक  बी.पी. राजभानु के निर्देशन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे, उप पुलिस अधीक्षक अजाक/यातायात  सारिका वैद्य के मार्गदर्शन में यातायात प्रभारी सत्यकला रामटेके के नेतृत्व में यातायात स्टाफ  द्वारा त्यौहारी सीजन में शहर में सुचारू रूप से यातायात व्यवस्था बनाए रखने का प्रयास किया जा रहा है। 

      आमजन की सुरक्षा व उनकी सहूलियत हेतु धमतरी पुलिस लगातार अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रही है। साथ ही उन्हें नियमों का पालन कराने हेतु सख्त भी होना पड़ता है, जिसे देखकर लोग कहते हैं पुलिस कठोर होती है, किंतु पुलिस वाले भी इंसान हैं, उनके मन की खूबसूरती और संवेदनशीलता कोई नहीं देखता, जबकि संवेदना ही धमतरी पुलिस की शान एवं जान है।



  बुधवार को एक बच्ची अपने दीए, मूर्ति व अन्य मिट्टी से बने सामान बिक्री करने हेतु जगह नहीं मिलने पर बालक चौक में ट्रांसफार्मर खंभे के पास बैठी थी, जिस पर यातायात प्रभारी  की नजर पड़ी तो किसी प्रकार की घटना घटित होने की संभावना के मद्देनजर उस बच्ची की सुरक्षा का ख्याल करते हुए उन्होंने अपने स्टाफ प्रधान आरक्षक जितेंद्र कृदत्त, आरक्षक राजीव साहू व रियाज खान के सहयोग से पार्किंग की गई वाहनों को हटवा कर उस बच्ची के बैठने और उसके मिट्टी के सामग्रियों की बिक्री करने व्यवस्था की गई। साथ ही  स्टाफ द्वारा उस बच्ची से मिट्टी के दीये खरीदे गये। नया व सुरक्षित बैठने का स्थान पाकर वह बच्ची बहुत खुश हुई और उसके सामानों की बिक्री भी हुई। धमतरी पुलिस हर परिस्थितियों में डटकर अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रही है साथ ही आमजनों का सहयोग कर मानवता का परिचय भी दे रही है।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने