कोविड-19 वैक्सीन प्रबंधन के लिए ब्लाक टास्क फोर्स की बैठक हुई

 


पवन निषाद 

मगरलोड।। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ  डीके तुर्रे के निर्देशानुसार कोविद-19 टीकाकरण अभियान संभावित आगामी माह से चलाया जाना है। टीकाकरण के प्रबंधन हेतु  ब्लाक स्तर पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व की अध्यक्षता  एवं समस्त विभागों के अधिकारी - कर्मचारियों की उपस्थिति में ब्लाक टास्क फोर्स की बैठक जनपद सभाकक्ष में आयोजित की गई । बैठक में बीएमओ डॉ शारदा ठाकुर ने बताया कि आगामी माह में कोविद-19 वैक्सीन सामुदायिक स्तर पर प्रदान किया जाना है ।


टीकाकरण अभियान को सफल बनाने हेतु समस्त विभागों को टीकाकरण के बाद होने वाले प्रतिकुल प्रभाव के उचित प्रबंधन के बारे में जानकारी दी गई। साथ ही सभी विभाग से टीकाकरण अभियान में सहयोग प्रदान करने की आपेक्षा की गई।समस्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र  प्रभारी को कोविद-19 वैक्सीन के प्रबंधन हेतु कोल्ड चैन पाइंट को सुदृढ़ करने के लिए एवं टीकाकरण के बाद होने वाले प्रतिकूल प्रभाव के प्रबंधन के लिए उचित संसाधन,आवश्यक उपकरण, दवाइयों की व्यवस्था रखने एवं समस्त टीकाकर्मियो को सेक्टर स्तर पर उचित टीकाकरण परामर्श प्रदान करने  के निर्देश दिये गए।

 


ब्लाक के अंतर्गत संक्रमित मरीजों के जांच एवं उपचार कर फॉलोअप लेने जिसमें मरीज के पल्स ऑक्सीजन की मात्रा एवं तापमान जांच प्रतिदिवस किया जाना है । जिन मरीजों में ऑक्सीजन की मात्रा 94 प्रतिशत से कम अथवा तापमान 98.6 फैरनहाइट के ऊपर पाए जाने पर उच्च कोविद केयर सेंटर में  किये जाने का निर्देश दिया गया है। बैठक में सीईओ बीएस मंडावी, नायब तहशीलदार निवेश कुरेटी, एबीईओ मनीष ध्रुव, नगर पंचायत सीएमओ केएल चौहान, पंचायत निरीक्षक दीपक भीमगज, महिला बाल विकास ,पुलिस विभाग के कर्मचारी, स्वस्थ्य विभाग के बीपीएम मनोज पटेल, बीईटीओ, सेक्टर प्रभारी, सुपरवाइजर, एवं स्वस्थ पंचायत समवन्यक उपस्थित रहे।


 

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने