2 साल में भूपेश सरकार ने अपने वादे पूरे किए:टेश्वर ध्रुव

 

नगरी।कांग्रेस के नेतृत्व में गठित  भूपेश बघेल के मुख्यमंत्रीत्व कार्यकाल के दो वर्ष पूर्ण होने पर आदिवासी कांग्रेस के धमतरी जिलाघ्यक्ष टेश्वर सिंह ध्रुव ने कहा कि गढ़बो छत्तीसगढ़ के सपने को भूपेश बघेल सरकार साकार कर रही हैं। छत्तीसगढ़ के  विकास एवं शासकीय कार्यो के क्रियान्वयन में भूपेश सरकार नंबर वन सिद्ध हुई है। श्रीबघेल  के सरकार के कुछ योजनाओं को केन्द्र सरकार एवं अन्य प्रदेश के शासन सराहना करते हुए अपने प्रदेश में लागू करने के लिए कदम बढ़ाते हुए यहां के अधिकारियों से सतत संपर्क में हैं।

 


 भूपेश बघेल की छत्तीसगढ़ में लोकप्रियता का आधार ठेठ ग्रामीण पोशाक में रहना एवं अपने छत्तीगढ़ी भाषा का अधिकांश उपयोग करना और छत्तीसगढ़ के तीज त्यौहार, हरेली, तीजा, पोरा, कर्मा जयंती, शहीदवीर नारायण सिंह जयंती, गुरुघासीदास जयंती, परमेश्वरी जयंती, गोर्वपूजा, गौरा गौरी पूजा को महत्व देते हुए अधिकांश छत्तीसगढ़ी त्यौहारों का शासकीय अवकाश घोषित किये हैं।भाजपा शासन में छत्तीसगढ़ी संस्कृति को उतना महत्व नहीं दिया गया।इनके शासन काल में किसानो के समृद्धि के लिए पूरे हिस्दुतान में सबसे ज्यादा मूल्य पर धान की खरीदी हो रही हैं।  भूपेश बघेल  शपथ लेते ही सबसे पहले किसानों का कर्जा माफ किया। 

 

प्रदेश के 18 लाख किसानों का करीब 9 हजार करोड़ रुपये अल्पकालीन कृषि ऋण माफ किया गया।  ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सुदृण करने उनके ब्दारा दिया गया स्लोगन छत्तीसगढ़ के चार चिन्हारी नरवा, गरवा, घुरवा अउ बाड़ी पर कार्य हो रहा हैं।इस प्रकार भूपेश बघेल सरकार दो साल पूर्व चुनावी घोषणा पत्र में 36 वादे किए थे मात्र दो वर्ष में 24 वादे पूर्ण किया गया जो एक जनता को किए गये वादे को ईमानदारी से निर्वाह किया जा रहा है।


 

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने