महिलाओं और लड़कियों को भयमुक्त वातावरण देने बिलासपुर पुलिस की रक्षा टीम ने कमर कसी

 

वतन जायसवाल (विशेष संवतदाता)

बिलासपुर। गर आपकों भी कोई अंजान करता है परेशान, करता है बेवज़ह पीछा, या फिर कोई दोस्त आपको देता है धमकी तो डरे नही। कह दे अपने दिल की बात टीम रक्षा के साथ। जो करेगी आपकी  सभी समस्याओं का निराकरण। 

महिलाओं और लड़कियों को भयमुक्त वातावरण देने के लिए बिलासपुर पुलिस की टीम रक्षा ने कमर कस ली है। जो हर शिक़ायत को गम्भीरता से लेते हुए उसका त्वरित निराकरण करती है। पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने MTI से विशेष  चर्चा में बताया कि बिलासपुर। आईजी दीपांशु काबरा के मार्गदर्शन में उनका और उनकी टीम का पहला उद्देश्य है कि ज़िले की बालिकाओं और महिलाओं के मन से अनचाहे डर को दूर कर सके। कही भी आने-जाने के लिये उन्हें ज़्यादा सोचना न पड़े। अगर कही कोई डर सताता है तो वो हमें निःसंकोच हो कर अपने दिल की बात कह सकें। हम उनकी समस्याओं को जरूर दूर करेंगे। वे अपनी समस्याएं खुल कर बताए इसलिए रक्षा टीम बनाई गई है। जिसका नेतृत्व महिला अधिकारी कर रही है और टीम के अधिकांश सदस्य महिला आरक्षक ही है, ताकि इनसे शिकायतकर्ता महिलाएं या बालिकाएं खुलकर अपनी समस्या को बता सके।  

एसपी अग्रवाल ने कहा की महिला सबंधी अपराधों में हम शिकायतकर्ताओं के नाम और पहचान पूरी तरह से गोपनीय रखते है। और यह भी ध्यान रखते है कि इन्हें किसी तरह की दिक्कत भी न हो। जैसे ही शिकायत मिलती है टीम तत्काल कार्रवाई पर लग जाती है और अपराधियों को सबक सीखाती है। टीम का नेतृत्व सब इस्पेक्टर  दुर्गा किरण पटेल करती है। जो बखूबी से अपने टीम के साथ अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए कार्य कर रही है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने