कुरूद के दो उठाईगिरी मामले में मिली सफलता, एक आरोपी गिरफ्तार दूसरा हुआ फरार

 

भूपेंद्र साहू

धमतरी।कुरूद नगर में सितंबर और नवंबर माह में हुए दो उठाई गिरी मामले में पुलिस को सफलता मिली है ।रायगढ़ जिले के आरोपी को पुलिस ने धर दबोचा है ,लेकिन एक आरोपी फरार होने में कामयाब हो गया। आरोपियों ने 1 सितंबर नगर से व 24 नवम्बर को थाने के पास उठाईगिरी को अंजाम दिया था।


 पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 24 नवंबर दोपहर 1बजे थाना परिसर के पास मोटरसाइकिल पार्किंग में गाड़ी खड़ी कर भुनेश्वर पटेल ग्राम सिंधौरीकला थाने के अंदर गया हुआ था। इसी बीच उसके डिक्की में रखे नगद 1लाख को किसी अज्ञात चोर ने उठाई गिरी किया था। प्रार्थी की रिपोर्ट पर पुलिस थाना में धारा 379 के तहत अपराध दर्ज किया गया था।


पुलिस अधीक्षक बीपी राजभानू के निर्देशन और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर के मार्गदर्शन में थाना कुरूद के अधिकारी कर्मचारी साइबर सेल संयुक्त रुप से तलाश में जुट गए। घटनास्थल के आसपास आरोपियों के आने जाने के रूट, वाहन का फुटेज के आधार पर पतासाजी की जाने लगी। अन्य जगहों पर सोशल मीडिया के माध्यम से फुटेज को भेजा गया। इसमें यह जानकारी सामने आई कि यह तरीका रायगढ़, जांजगीर चांपा जशपुर जिला के तरीका से मेच कर रहा है।


 वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत करा कर थाना कुरूद, साइबर सेल की टीम नट प्रजाति के रहने वाले ठिकानों पर रवाना हुए। आरोपियों की पहचान मिथुन नट 32 वर्ष पिता नंदराम निवासी कडरजा पटना पारा थाना कापू जिला रायगढ़ एवं अमर उर्फ़ पप्पू 32 वर्ष पिता हब्बू चंद दीवानपुर थाना पत्थलगांव जिला जशपुर के रूप में हुई ।पहचान होने के बाद टीम पत्थलगांव पहुंचकर पता तलाश में जुट गई। जंगली गांव होने से सतर्कता पूर्वक योजनाबद्ध तरीके से ठिकाने पर घेराबंदी किया गया। रेड कारवाही में मिथुन को पकड़ा गया। घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल पल्सर सीजी13 यूजे 9416 बरामद कर आरोपी को हिरासत में लेकर अन्य साथी अमर के ठिकाने पर दबिश दी गई।तब तक वह उत्तर प्रदेश कानपुर  फरार हो गया था। पूछताछ में एक सितंबर को इसी साथी के साथ कुरूद में एक लाख की उठाई गई करना भी स्वीकार किया गया ।


इस कार्रवाई में साइबर सेल धमतरी प्रभारी नरेश बंजारे, प्रधान आरक्षक विजय पति, आरक्षक मुकेश मिश्रा, दीपक साहू कुरुद थाना के प्रधान आरक्षक अश्वनी बंजारे, आरक्षक गोपाल चंद्राकर शामिल रहे।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने