Video: तेंदुआ ने मचाया आतंक,बछड़े को घसीट कर ले जाने के निशान मौजूद

 

 


नगरी।ब्लॉक मुख्यालय से महज 2 किलोमीटर स्थित ग्राम पंचायत छिपली में तेंदुआ विगत एक सप्ताह से आतंक मचा रहा है।जबकि विभाग को अब तक इसकी जानकारी नही है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार  रात में भगवानदीन नवरंग का एक साल के बछड़े को नहर नाली के पास से  तेंदुआ उसे अपना शिकार बना लिया और बस्ती से धसिटते हुए 200 मीटर पर छोड़ दिया। सबसे पहले चरवाहा गोपाल यादव ने इसे देखा फिर ग्रामीणों को इसकी सूचना दी। सुबह ग्रामीण नंदलाल कमार, लखमीनाथ बंजारे, बिरसिंग बंजारे, लोकेस्वर यादव, दादू साहू, मोहित साहू, दानेश्वार साहू, तुलसी यादव, आसीस नेताम, तामेस्वर सोरी, तरुण ध्रुव, अंजोरी नेताम जब घटना स्थल पहुचे तो बछड़े का शव नदारत मिला आसपास जब छानबीन की गई तो बछड़े का शव 100 मीटर की दूरी पर क्षत विक्षत हालत में मिला जिसे तेंदुआ ने भक्षण कर लिया था। 

सुबह के समय ही तेंदुए द्वारा यह घटना तीन बार दोहराई गई है बछड़े का शव तीनो बार अलग-अलग स्थानों में मिला जो लोगो के दहशत का कारण बन हुआ है। इस प्रकार दिनदहाड़े तेंदुए द्वारा की जा रही घटना से ग्रामीण ख़ौफजदा है क्योंकि नहर पारा छिपली से जंगल बिल्कुल सटा हुआ है और लगातार लोगो का इस तरफ आना-जाना लगा रहता है, कुछ लोगो का खेत भी इसी तरफ पड़ता है तो लोगो की आवाजाही बनी रहती है। वही जंगल से लगा क्रिकेट मैदान भी है जहाँ छोटे बच्चे खेलते रहते है। तेंदुए का आतंक अब ग्रामीणों में चिंता का विषय बन गया है। छिपली के ग्रामीण वन विभाग से इस समस्या का निदान जल्द से जल्द चाह रहे है।

प्रत्यक्षदर्शी छिपली निवासी दुलम पटेल के मुताबिक तेंदुआ मादा है और उसके दो शावक भी है जिसे और कई लोगो ने भी देखा है। ऐसा माना जाता है कि शावक सहित मादा तेंदुआ ज्यादा खतरनाक होती है।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने